April 26, 2024

अनाज मंडी में पहंचे डीसी निशांत यादव ने लिया गेहूं खरीद व्यवस्था का लिया जायजा, मंडी में आढ़तियों ओर किसानों से बात कर उपायुक्त बोले 200 किसान मंडी में लेकर आ सकते है गेहूं

डीसी निशांत यादव इंद्री अनाज मंडी पहुंचे और गेहूं खरीद व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान डीसी ने आढ़तियों और किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि अब 200 किसान अपनी फसल लेकर मंडी में आ सकते है। इसके लिए 100 किसान सुबह की शिफ्ट में और 100 किसान शाम की शिफ्ट में आ सकेंगे।

इसके अलावा जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर रजिस्ट्रेशन नही करवाया है, उन किसानों की गेहूं बिल्कुल नही खरीदी जाएगी। इसलिए सभी किसान अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं। उपायुक्त ने किसानों और आढ़तियों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशों की पालना करते हुए केवल जरूरत पड़ने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें।

मंडी के दौरे के बाद निशांत यादव राधा स्वामी सत्संग भवन में बने होम शैल्टर में पहुंचे। यहां उपायुक्त ने प्रवासी मजदूरों से बातचीत कर व्यवस्था की जानकारी ली।इस मौके पर उनके साथ एसडीएम सुमित सिहाग,मार्किट कमेटी सचिव हकीकत राय और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

निशांत यादव ने कहा कि 30 अप्रैल तक जिले में गेहूं की खरीद पूरी हो जाएगी।अब तक जिले में 40 प्रतिशत गेहूं मण्डियों में आ चुकी है। लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए मंडी के गेट पर किसानों के हैंड सेनेटाइज करने के लिए ड्यूटी लगाई गई हैं। खरीद सैंटर पर सक्षम युवाओं की नियुक्ति की गई हैं जो किसानों को मैसेज भेज रहे है।

डीसी निशांत यादव ने स्पस्ट किया है जब तक हरियाणा के किसानों की पूरी फसल मंडी में नही आ जाती तब तक उत्तरप्रदेश के गेहूं नही खरीदा जाएगा। इसके अलावा जो किसान हरियाणा के हैं और उनकी जमीन यूपी में है वो अपना गेंहू मंडी में लेकर आ सकते है।यूपी के किसानों का गेहूं पर फिलहाल रोक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.