April 27, 2024

कोविड-19 फ्रंट लाईन वैक्सीनेशन की करनाल जिला में हुई शुरूआत – DC , SP , निगम कमिश्नर व SDM ने सिविल अस्पताल में पहुँचकर वैक्सीन लगवाई ,देखें Live – Share Video

करनाल में फ्रंट लाईन कैटेगरी-2 में उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया, नगरनिगम आयुक्त विक्रम तथा उपमंडलाधीश आयुष सिन्हा जैसे जिला के आला अधिकारियों ने गुरुवार को शहर के सिविल अस्पताल में कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाई। सभी अधिकारी अस्पताल पहुंचे, जहां पहले से ही वैक्सीनेशन की तैयारियां थी। क्रम में पहले उपायुक्त, फिर एसपी, सीएमसी और फिर एसडीएम ने टीका लगवाया। इसके बाद आधा घंटा अधिकारी ऑब्जर्वेशन रूम में बैठे और डाक्टरों के साथ गुफ्त-गू करते रहे। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन या टीके लगाने का काम शुरू हो चुका है, अपनी-अपनी बारी में सभी ने इस टीके को लगवाना है।

उन्होंने कहा कि इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, यह एक सामान्य सी प्रक्रिया है। टीका लगवाने के बाद मात्र 30 मिनट की ऑब्जर्वेशन रहती है। इसके लिए यहां अटैंड करने वाले एक्सपर्ट हैं। उन्होंने अन्य लोगों से अपील कर कहा कि जब तक इस बीमारी का खात्मा नहीं हो जाता, सभी को सावधानी और सुरक्षा के लिए मास्क और सामाजिक दूरी बनाकर रखनी चाहिए, बार-बार हाथ धोना भी जरूरी है ताकि बीमारी से बचा जा सके। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन सुरक्षित है, पुलिस के तमाम कर्मचारी व अधिकारी यह टीका लगावाने के लिए आगे आएं, यह जरूरी है। टीका पूरी तरह से प्रमाणित और सुरक्षा करने वाला है। अफवाहों पर ध्यान न दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.