बिना पेड़ पोधों व जल के जीवन की कल्पना व्यर्थ : डॉ पीयूष शर्मा

0
Advertisement



  • बिना पेड़ पोधों व जल के जीवन की कल्पना व्यर्थ : डॉ पीयूष शर्मा
  • जिला नागरिक अस्पताल मे किया गया पौधारोपण
  • जल एवं बिजली बचाओ के साथ पेड़ पोधे लगाने की ली गयी शपथ

करनाल :- जिला नागरिक अस्पताल करनाल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डाक्टर पीयूष शर्मा ने कहा कि पोधे और जल प्रकृति द्वारा मानव जीवन को दिये गए अमूलय उपहार हैं। हम सब का कर्तव्य है कि हम सभी को अधिक से अधिक पेड़ पोधे लगाने चाहिए और जल बचाना चाहिए। बिना पेड़ पोधों व जल के मानव जीवन की कल्पना करना ही व्यर्थ है। इसके अलावा हम सबको बिजली बचाने की भी आवश्यकता है । हमे बिजली उपकरणों को बिना जरूरत के तुरंत बंद करना चाहिए ।

डाक्टर पीयूष शर्मा ने आज जिला नागरिक अस्पताल में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी स्टाफ सदस्यों को जल एवं बिजली बचाओ के साथ अधिक से अधिक पेड़ पोधे लगाने की शपथ दिलाई। इस दौरान अस्पताल के प्रांगण में डाक्टर पीयूष शर्मा व स्टाफ सदस्यों द्वारा पोधे भी लगाए गए।

Advertisement


अपने उदबोधन में डाक्टर पीयूष शर्मा ने कहा कि पेड़ पोधे ऑक्सीजन के रूप में हमे जीवन दान देते है। आज जिस तरह से पर्यावरण असंतुलन बढ़ता जा रहा है जिसके आने वाले समय मे गंभीर परिणाम हम सबको भुगतने होंगे। इसलिए हम सबको एक जुट होकर अपने पर्यावरण को बचाना होगा। डॉक्टर पीयूष शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पेड़ों को संख्या घट रही है उसी तरह से जल स्तर भी नीचे जा रहा है।

यह कहना भी गलत नही होगा कि यदि हमने इस गंभीर समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया तो आने वाला तीसरा विश्व युद्ध भी जल को लेकर होगा । इसलिए हम सबका कर्तव्य है कि हम सभी न सिर्फ स्वयं पोधे लगाए और जल बचाए बल्कि दूसरे लोगों को भी जागरूक करे ।

डॉक्टर पीयूष शर्मा द्वारा आज न सिर्फ स्टाफ सदस्यों को पोधे लगाने के लिए प्रेरित किया गया बल्कि अस्पताल मे पहुंचे लोगों से भी उन्होने पोधे लगाने एवं जल बचाने की अपील की।

इस अवसर पर एसएमओ डॉक्टर बलवान सिंह, डीएमएस डॉ रजनीश गर्ग व डॉ सरिता बिशनोई, एस एम ओ डॉ जी जयवर्धन सहित अन्य डॉक्टर व स्टाफ सदस्य मोजूद थे ।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.