असंध तहसील में अंत्योदय सरल केन्द्र स्थापित करने का कार्य जोरों पर, जनता को होगा फायदा-उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया।

0
Advertisement

तहसील कॉम्पलैक्स में बनाए जा रहे अंत्योदय सरल केन्द्र से अगले एक-डेढ महीने मेें असंध की जनता को करनाल की तर्ज पर रजिस्ट्री, जाति एवं रिहायशी प्रमाण पत्र, नकल व फर्द इत्यादि प्राप्त करने की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न विभागो से जुड़ी 300 से अधिक स्कीमों का लाभ उठाने के लिए आवेदन करने की सुविधाएं मुहैया होंगी, इसका कार्य जोरो पर चल रहा है।

Advertisement


उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने गुरूवार को यहां निरीक्षण किया और अब तक किए गए कार्य का जायजा लेकर सबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्य को जल्दी निपटाएं, ताकि जनता को फायदा हो। निरीक्षण के दौरान उपमण्डलाधीश असंध अनुराग ढालिया, पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता रामफल, डी.आई.ओ. व ए.डी.आई.ओ. भी उपस्थित थे।

जनता से बात करते हुए उपायुक्त ने उन्हे बताया कि मुख्यमंत्री हरियाणा की सोच है कि असंध में अंत्योदय सरल केन्द्र से जिला मुख्यालय की तरह सभी सुविधाएं दी जाए, ताकि उन्हे करनाल ना जाना पड़े। उन्होने कहा कि लोगो की सुविधा के लिए ही असंध में पटवार खाना बनेगा, जिसमें पटवारी और नम्बरदार बैठेंगे।

इससे पूर्व उपायुक्त ने उपमण्डलाधीश कार्यालय के ई-दिशा केन्द्र की कारगुजारी देखी और अपने कामो के लिए आई जनता से संवाद कर उनकी समस्याएं पूछी। उन्होने अधिकारियो को निदेश दिए कि गर्मी के मौसम को देखते हुए यहां शीतल पेयजल का एक वाटरकूलर लगा दें।

उन्होने कहा कि वेटिंग के लिए कुर्सियों की संख्या बढ़ाई जाए तथा वरिष्ठ नागरिकों व बुजुर्गों के लिए रैम्प बनाए जाएं। लोगो की समस्याएं सुनते हुए उन्होने ई-दिशा में कार्यरत कर्मचारियों से कहा कि वे यहां आने वाले लोगो से अच्छा व्यवहार करें।

उन्होने कहा कि जिन लोगो का पहले दिन काम नही होता, उन्हे स्लिप दे दें और अगले दिन उनका क्रम में पहला नम्बर लगाया जाए। केन्द्र में आने वाले लोगो को टोकन इत्यादि लेने में ओर आसानी हो सके, इसके लिए उन्होने दो सक्षम युवाओं को लगाने की भी अनुमति दे दी।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.