April 26, 2024

धारा 370 व 35 ए हटाकर जम्मू कश्मीर को भारत के अन्य राज्यों के समान अधिकार देने के फ़ैसले का स्वागत करते हुए आज निफ़ा के सदस्यों ने मिलकर प्रसन्नता जताई व भारत माता की जय ओर वन्दे मातरम् के नारे लगाते हुए मिठाई बाँट कर इस ऐतहासिक फ़ैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व होम मिनिस्टर अमित शाह को बधाई दी।

निफ़ा कार्यालय में एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने इसे एक देश, एक तिरंगा व एक संवीधान की दिशा में एक बड़ा फ़ैसला बताया ओर कहा की आज इतिहास की ग़लती को सुधारा गया है। निफ़ा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने बताया कि उनकी संस्था का शुरू से ही ये स्टैंड रहा है की एक देश में दो अलग अलग नियम नहीं होने चाहिये। उन्होंने बताया कि निफ़ा की सभी शाखाओं ने कुछ समय पूर्व देश के प्रधान मंत्री व राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर भी इस धारा को समाप्त करने की माँग की थी।

निफ़ा संयोजक एडवोकेट नरेश बराना ने भी कहा की अब कश्मीर में नए उद्योग धंधे लगेंगे व वहाँ के नौजवानों को रोज़गार मिलेगा जिस से वे आतंकवाद के राह पर जाने को मजबूर नहीं होंगे। निफ़ा के प्रेस सचिव व प्रसिद्द कवि मनोज गौतम ने इस अवसर पर अपनी कविता “अब घाटी की माटी में ख़ुशहाल तिरंगा होगा” सुनाकर सब का दिल जीत लिया।

सह सचिव जसविंदर सिंह बेदी, सलाहकार भूपिंदर सिंह गोपाल, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र नरवाल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी व कोर ग्रूप के सदस्य राजीव मल्होत्रा, हरदीप वालिया, कुँवर अमित सिंह गुरु दास, महिला विंग से डॉक्टर भारती भारद्वाज ने भी अपने विचार रखते हुए 5 अगस्त के दिन को भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाने वाला दिन बताया ओर कहा कि देश के होम मिनिस्टर ने वो काम कर के दिखा दिया है जो लौह पुरुष सरदार पटेल करना चाहते थे।

इस अवसर पर ज़िला कार्यकारिणी व युवा विंग से संदीप भारद्वाज, गुरजंत सिंह, यशपाल मरवाहा, पुनीत अरोड़ा, विवेक तोमर, उपेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.