September 20, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : पर्यावरण संरक्षण समिति रजि. करनाल द्वारा आज कुटेल गांव में एस.पी. फार्म हाउस पर पौधे लगाए और लोगों में बांटे गए। सतिन्द्र शर्मा द्वारा अपने फार्म हाउस पर गांव के कुछ मौजिज लोगों को भी बुलाया हुआ था। सर्वप्रथम उनके फार्म हाउस पर पहुँचने पर सतिन्द्र शर्मा एवं गांव के मौजिज व्यक्तियों द्वारा समिति सदस्यों का स्वागत किया गया और उन्हें सम्मानित किया गया।

समिति अध्यक्ष ने बताया कि आज समिति द्वारा फार्म हाउस पर आम, अमरुद, सुहांजना, जामुन, नीम, पुत्रोजीवा एवं गुलमोहर आदि के 50 पौधे लगाए गए और 200 पौधे लोगों में बांटे भी किए। समिति सदस्यों एवं गांव वालों ने मिलकर पौधारोपण किया। गांव वालों ने पौधे लगाने में विशेषकर बढ़ चढक़र भाग लिया और इस नेक कार्य में बहुत रूचि दिखाई।

उन्होंने लगाए गए पौधों को पानी देने तथा उनकी देखभाल करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि तभी तो कहा गया है कि पेड़ हैं तो हमारी सांसे ठीक चल रही हैं इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को एक-एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। वरिष्ठ उपप्रधान राम रतन अत्री ने लोगों को बताया कि पेड़ पौधे प्रकृति का हिस्सा हैं और इनके बहुत लाभ होते हैं। इनसे दवाईयां भी बनती हैं जो हमें बिमारियों से बचाती हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्रधान राम रतन अत्री, विनोद कुमार गुप्ता, सतिन्द्र शर्मा, समिति प्रधान एस.डी. अरोड़ा, देवेन्द्र मोहन सिंह, डॉ. एस.के. शर्मा, कवियत्री अंजु शर्मा, डॉ. पुष्पा सिन्हा, पूर्ण चन्द बजाज, हरदयाल कथूरिया, ओम शर्मा, बलबीर सिंह कल्याण तथा कुटेल गांव के अन्य मौजिज व्यक्ति भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.