September 8, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :   एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के नैशनल सुप्रीमो नरेंद्र अरोड़ा ने शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती पर आयोजित सभा में बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की लड़ाई को देश की आजादी की लड़ाई की तरह लड़ना पड़ेगा और इसके लिए प्रत्येक देशवासी को जागरूक होना पड़ेगा।

एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जयंती पर कर्ण पार्क में स्थित आज़ाद की प्रतिमा के समक्ष जयंती सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता नैशनल सुप्रीमो नरेंद्र अरोड़ा, नैशनल चेयरमैन व्यापार प्रकोष्ठ पवन शर्मा एंव जिला उपाध्यक्ष करनाल प्रिंस ने की। इस अवसर पर उपस्थित जनों ने शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर नरेंद्र अरोड़ा ने कहा की चंद्रशेखर आजाद ने अंग्रेजों के भारत देश को गुलाम करने के भ्रष्टाचार को लेकर लम्बी लड़ाई लड़ी थी। अंग्रेज आज़ाद के नाम से थर थर कांपते थे। आज़ाद के नेतृत्व में आज़ादी आंदोलन की महत्वपूर्ण क्रांति की घटनाएं घटी जिसमें भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, रामप्रसाद बिस्मिल, राजेंद्र लाहिड़ी, ठाकुर रोशन सिंह आदि ने उनका साथ दिया।

नरेंद्र अरोड़ा ने कहा की आज़ाद सरीखे शहीदों ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत के सपनो के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया था लेकिन आज भी शहीदों के सपनो का भारत नहीं बन पाया है। उन्होंने कहा कि हम सबको भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई लड़नी चाहिए और इसके लिए लोगों को जागरूक करना चाहिए।

लोगों की जागरूकता से ही भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनना संभव होगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से नैशनल चेयरपर्सन कृष्णा गुप्ता, नैशनल डायरेक्टर फिरदौस अली, जिला निदेशक रमा तिवारी व मुकेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.