October 6, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने सेना में चयनित 1.5 लाख अभ्यार्थियों की तत्काल ज्वाइनिंग की मांग की है। साथ ही स्थाई सेना भर्ती की बहाली और अग्निपथ योजना को तत्काल निरस्त करने की मांग भी उठाई है।

इन मांगों को लेकर खालसा कालेज करनाल में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला प्रधान दिलावर सिंह विर्क ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं और छात्रों को ठगने का काम किया है।

युवाओं के लिए रोजगार के द्वार बंद करने का काम किया जा रहा है। सार्वजनिक विभागों में लाखों पद खाली पड़े हैं। उन्हें नियमित भर्ती से भरने की बजाए सरकारी विभागों में छंटनी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य अंधकार में चला जाएगा। वर्तमान अग्निवीरों के लिए स्थाई प्रबंध किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह योजना जुमलेबाज सरकार के मनमानी का नतीजा है, लेकिन अब देश का युवा जाग चुका है, यह अग्निपथ योजना बेरोजगार युवाओं की दर्द पर नमक छिडक़ने जैसा है, अब जुमलेबाज सरकार को रोजगार देना ही होगा। इस अवसर पर सिमरण घुम्मन, कुणाल पाल, हरदीप विर्क व हैप्पी भिंडर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.