October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  जिला पुलिस करनाल द्वारा पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में लगातार अच्छा काम किया जा रहा है। इसी क्रम में सीआईए वन करनाल की टीम ने इंचार्ज एसआई अनिल कुमार के नेतृत्व में और एएसआई रोहतास सिंह की अध्यक्षता में आढ़ती से धोखाधड़ी कर लाखो रुपए गबन करने वाले मुनीम और सहआरोपी को गिरफ्तार किया है।

सीआइए वन की टीम द्वारा दिनाक 03 फरवरी को मुख्य आरोपी मुनीम *पवन पुत्र कृष्ण कुमार वासी अशोक नगर वार्ड नंबर 08, करनाल* को गिरफ्तार किया। जिसको पेश न्यायालय कर तीन दिन का रिमांड लिया गया था।

रिमांड के दौरान आरोपी पवन की निशानदेही पर उसके कब्जे से पचास हजार रुपए बरामद किए गए। आरोपी पवन को आज पेश न्यायालय कर ज्यूडिशियल भेज दिया गया और आरोपी पवन की निशानदेही पर ही मामले में संलिप्त आरोपी *ओमबीर सिंह पुत्र राम सिंह वासी विकास नगर करनाल* को दिनाक 07 फरवरी को गिरफ्तार किया गया।

जोकि आरोपी को पेश न्यायालय कर दो दिन का रिमांड हासिल किया गया। दौराने रिमांड आरोपी ओमबीर से गहनता से पूछताछ कर बरामदगी की जाएगी और मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

इस संबंध में शिकायतकर्ता मनीष कुमार ने शिकायत दी थी कि उसकी नई सब्जी मंडी में ओम गार्लिक के नाम से साल 2008 से आढ़त की दुकान है। जोकि उसके पास 2016 से पवन वासी अशोक नगर करनाल मुनीम है। जोकि दुकान का सारा लेनदेन का काम करता है।

जोकि मुनीम पवन ने साल 2016 से लेकर 2023 तक ओमबीर, गुरबचन, देवेंद्र और शिव कुमार नाम के व्यक्तियों की फर्म के साथ मिलकर धोखाधड़ी कर कुल 92 लाख का गबन किया है। आरोपी मुनीम द्वारा निम्न फर्मों से ज्यादा पैसे लेकर कम पैसों का इंद्राज कर लाखों रुपयों की यह धोखाधड़ी की गई ।

शिकायतकर्ता मनीष को शक होने पर जब उसने किसी अन्य मुनीम से हिसाब करवाया तो यह धोखाधड़ी सामने आई। शिकायत के आधार पर नामजद आरोपियों के खिलाफ थाना शहर करनाल में जून 2023 में आईपीसी की धारा 120ब, 406, 408, 420 के तहत मुकदमा नंबर 457 दर्ज किया गया।

मामले की कार्यवाही सीआईए वन को सौंपी गई थी । जिसमे टीम द्वारा मामले में संलिप्त आरोपी मुनीम पवन और ओमबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की तफ्तीश अभी जारी है। जिसमें मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.