October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  हरियाणा विधानसभा में शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए एक बयान के विरोध से गुस्साए अतिथि अध्यापकों ने करनाल में भाजपा कार्यालय के बाहर शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री समेत पूरी हरियाणा सरकार का पुतला फूंका।

दरअसल शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में बयान दिया था कि सरकार अतिथि अध्यापकों को नियमित नहीं करेगी और उन्हें नौकरी से हटाया भी नहीं जाएगा। शिक्षा मंत्री के इस बयान में गेस्ट टीचर्स में भारी रोष है। गेस्ट टीचर्स लगातार नियमित करने की मांग करते आ रहे हैं।

करनाल मेें प्रदर्शनकारी अतिथि अध्यापकों की अगुवाई राजकीय अतिथि अध्यापक मंच के राज्य महासचिव प्रदीप बतान ने की व संचालन जिला अध्यक्ष जसमेर सिंह ने किया। अटल पार्क में इक्टठा हुए अध्यापक प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यालय के बाहर पहुंचे और पुतला फूंका।

इस मौके पर प्रदीप बतान ने कहा कि अतिथि अध्यापक लंबे अर्से से हरियाणा शिक्षा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनकी एकमात्र रेगुलर करने की रही है। शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में जो बयान दिया उससे गेस्ट टीचर्स में भारी गुस्सा है। अगर सरकार ने नियमित करने की मांग को पूरा नहीं किया तो आने वाले चुनाव में परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

इस अवसर पर नरेंद्र संधु, मेनका, कोमल, जोगिंद्र मान, प्रवीण वत्स, मदन, संजय शास्त्री, बलवान सुभरी, सतीश स्टौंडी, एसपी त्यागी, दलबीर सिंह, कृष्ण कुमार, रणधीर, विनोद व नरेश मीत ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.