July 6, 2024

करनाल/भव्या नारंग: पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में बुलेट पटाखा चलाकर, ट्रैक्टर पर डीजे चलाकर, और देर रात तक बैंक्वेट हॉल, रिजॉर्ट आदि में शादी और पार्टियों में डीजे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अभियान चलाया जाएगा। इसमें सभी थाना प्रबंधकों द्वारा अपने-अपने एरिया में आने वाले बैंक्वेट हॉल, होटल, रिजॉर्ट आदि सभी के मालिकों को आगाह कर उनसे अंडरटेकिंग ले ली गई है कि रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर पूर्णतया पाबंदी रहेगी। अगर फिर भी किसी प्रकार का ध्वनि यंत्र बजता हुआ पाया गया तो पहली बार कार्यवाही डीजे वाले के खिलाफ होगी और अगर उसके बाद भी नियमों की अवहेलना पाई गई तो होटल मालिक के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर माहौल को खराब करने वालो के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। देखा गया है की कुछ शरारती तत्व ट्रैक्टर पर डीजे बजाकर शहर में चक्कर लगाते है और लोगों में दहशत फैलाते है। अब ऐसे लोगों के विरुद्ध भी कार्यवाही करते हुए उनके चालान किए जाएंगे।

कुछ शरारती तत्व बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखा बजाते है जोकि लोगों के लिए परेशानी का कारण बने हुए है। जिन्होंने शहर का माहौल खराब कर रखा है। जिनकी धर पकड़ के लिए करनाल पुलिस द्वारा सितंबर माह से ही अभियान चलाया हुआ है। जिसमें अभी तक बुलेट से पटाखा छोड़ने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 137 चालान और 86 बुलेट मोटरसाइकिल को इंपाउंड किया जा चुका है। यह अभियान शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आगे भी जारी रहेगा। मोटरसाइकिल साइलेंसर को मोडीफाई करने वालों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्यावाही अमल में लाई जाएगी।

जिस एरिया के लोगों के लिए एसी घटनाएं परेशानियां बनी हुई हैं वो तुरंत उन व्हीकलों के नंबर, एरिया लोकेशन और फोटो लेकर पुलिस साहयता के लिए डायल 112 से संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.