October 7, 2024
  • मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यातिथि के रूप में खिलडियों को करेंगे पुरस्कृत
  • खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह और डीसी अनीश यादव ने लिया तैयारियों का जायजा

करनाल हाल ही में चीन में आयोजित 19वें एशियन खेलों में देश के खिलाडियों ने 107 पदक जीते है। जिनमें से 33 पदक हरियाणा प्रदेश के खिलडियों ने जीते है जोकि हरियाणा प्रदेश के लिए बडे ही गर्व की बात है। इसी उपलक्ष्य में करनाल के कर्ण स्टेडियम में 20 अक्तूबर को प्रदेश सरकार द्वारा राज्य स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इस सम्मान समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम को भव्य रूप से मनाने एवं सफल आयोजन के लिए खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह और डीसी अनीश यादव ने बुधवार को जिला प्रशासन के सभी संबंधित अधिकारियों के साथ कर्ण स्टेडियम मे जाकर तैयारियों का जायजा लिय। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के वे सभी खिलाडी जो एशियन खेलों में पदक जीतकर लाए है या उनके द्वारा उत्कृष्ट प्रर्दशन किया गया है, उन सभी खिलाडियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह के लिए खिलाडियों के साथ-साथ खेल जगत से जुड़ी सभी जानी-मानी हस्तियों को भी निमंत्रण दिया गया है।

उन्होंने बताया कि समारोह के सफल आयोजन के लिए समय रहते सभी आवश्यक तैयारियां पुरी कर ली जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि एवं ट्रैफिक व्यवस्था को दरूस्त करने के लिए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद रहेगा। इस मौके पर खेल विभाग के अतिरिक्त निदेशक विवेक पदम सिंह, जिला खेल अधिकारी सुधा भसीन सहित सभी सम्बंंंधित अधिकारी मौजुद रहे।

समारोह में इस प्रकार से रहेंगीं व्यवस्थाएं
कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा मुख्य मंच के साथ खिलाडियों के लिए अतिरिक्त मंच की व्यवस्था की गई है। इन दोनो मचों को जर्मन हेंगर टैंट से कवर किया हुआ है। वहीं कार्यक्रम में खेल जगत से आने वाले मेहमानों के बैठने के लिए लगभग पांच हजार कुर्सियों की भी व्यवस्था की गई है। वीआईपी गैलरी, मीडिया गैलरी तथा सांस्कृ तिक मंच की भी व्यवस्था है। कार्यक्रम स्थल पर बडी एलईडी स्क्रीन भी लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.