October 8, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने आज कहा की बिना थके, हर प्रकार के विरोधियों से विचलित हुए बिना और अवरोधों को पराजित करने के सामर्थ्य और सद्गुणों ने साधारण परिवार में जन्मे नरेंद्र दामोदरदास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाया है।

साधारण से असाधारण की उनकी जीवन यात्रा आज दुनिया भर में लोगों के लिए न केवल कोतुहल का विषय है बल्कि प्रेरणा का स्रोत भी है। डॉ. चौहान भारत विकास परिषद की असंध इकाई द्वारा आयोजित सेवा दिवस कार्यक्रम में उपस्थित परिषद के कार्यकर्ताओं और अन्य नगर निवासियों को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट नरेंद्र शर्मा ने की और इस अवसर पर नगरपालिका के स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

अपने संबोधन में वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. चौहान ने कहा कि बालक नरेंद्र की मां ने दूसरे लोगों के घर में काम करके परिवार का पोषण किया और पिता रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे।गरीबों और उनकी समस्याओं को जिस शख्स ने अपने घर और आंगन में स्वयं देखा हुआ है, वही व्यक्ति आज देश के प्रधानमंत्री के रूप में भारत और भारत से बाहर गरीब लोगों की आवाज बना हुआ है।

वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत नए सिरे से विश्व गुरु बनेगा, यह विश्वास करोड़ों भारतीयों के मन में इसलिए बना है क्योंकि उन्होंने हमें ऐसे काम करके दिखाएं हैं जो कल तक असंभव लगते थे।

भारत विकास परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी जहां भारत में लोकप्रिय हैं वही विश्व भर में बड़े नेताओं की लोकप्रियता और ताकत की रेटिंग करने वाली एजेंसियां बारंबार उन्हें निर्विवाद रूप से विश्व का सर्वोच्च समसामयिक नेता घोषित कर रही हैं।

भारत विकास परिषद के संरक्षक डॉ बूटी राम ने गरीब कल्याण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी प्राथमिकता करार दिया और कहा कि भारत के गरीब तबके के लोग अपने प्रधानमंत्री के साथ चट्टान की तरह खड़े दिखाई देते हैं।
जाने-माने चिकित्सक डॉ प्रवीण ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत की साख और धाक दोनों में बेजोड़ इजाफा किया है।

भारतीय जनता पार्टी के असंध मंडल अध्यक्ष राम अवतार जिंदल ने आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि और उज्जवला आदि गरीब कल्याण योजनाओं को प्रधानमंत्री की अद्भुत सोच का प्रतिफल करार दिया। पूर्व ब्लॉक समिति अध्यक्ष सीमा अरड़ाना इस अवसर पर महिलाओं के कल्याण और उत्थान पर प्रधानमंत्री के फोकस को अभूतपूर्व बताया।

पतंजलि योग समिति के मायाराम शास्त्री ने इस अवसर पर कहा भारत के संस्कृति के प्रति अटूट आस्था और किसी भी कीमत पर सिद्धांतों के मामले में समझौता न करने का स्वभाव प्रधानमंत्री मोदी को अनूठा व्यक्तित्व बनाने वाले गुण हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता बृजलाल टक्कर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत परम वैभव पर पहुंचे यही हम सब का सपना है ।

जेसीआई के प्रधान दिलबाग ने भी प्रधानमंत्री को अपनी संस्था की ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वरिष्ठ भाजपा नेता मास्टर जयकुमार और सफाई कर्मियों की ओर से बाबूराम व अजमेर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उनकी दीर्घायु की मनोकामना अभिव्यक्त की। इस अवसर पर भारत विकास परिषद महिला प्रधान कमलेश जिंदल, राजेंद्र शर्मा, और राजेश मित्तल भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सफाई कर्मियों को शहर को स्वच्छ बनाए रखें उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सफाई कर्मियों को तुलसी के पौधे भेंट कर और पटका पहनाकर मुख्य अतिथि वीरेंद्र सिंह चौहान और परिषद के पदाधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया। कार्यक्रम के अंत में लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर में भी तुलसी का पौधा रोपण किया गया।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद की असंध इकाई के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राम अवतार जिंदल, बूटी राम, बृजलाल टक्कर, माया राम शास्त्री, डॉ प्रवीण, राजीव अरडाना, सीमा अरडाना, दिलबाग मूंड, महिला मोर्चा अध्यक्ष कमलेश जिंदल, अंकुश राणा, विनय शर्मा, सफाई कर्मचारी अजमेर सिंह, बाबू राम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.