October 5, 2024

जिला पुलिस करनाल द्वारा थाना शहर करनाल के मुकदमा नंबर 447 वर्ष 2020 धारा 406,420 भारतीय दंड संहिता व 24 इमीग्रेशन एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में संलिप्त आरोपी गुरलाल सिंह चहल पुत्र दलजीत सिंह वासी डेरा बड़ा गांव थाना कुंजपुरा को शामिल जांच किया गया था।

आरोपी से ठगी की रकम को बरामद करने के लिए एएसआई राधेश्याम पुलिस चौकी सदर बाजार की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया गया था और 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। दौराने रिमांड दिनांक 23 जुलाई को सुबह के समय मामले में बरामदगी करने के लिए आरोपी गुरलाल को उसके ऑफिस जैन मार्केट रेलवे रोड पर लेकर जाया गया था।

इस दौरान आरोपी के साथ सदर बाजार पुलिस चौकी से मुख्य सिपाही अरविंद मौजूद थे । जब टीम आरोपी को लेकर उसके ऑफिस में गई तो वहां पर आरोपी का रिश्तेदार निरवेर सिंह वासी रत्तक मौजूद मिला। ऑफिस की दराज में रखे करीब 50000 रुपए को जब टीम गिनने लगी तो उसे ऑफिस में दो-तीन और व्यक्ति जबरदस्ती घुस गए और पुलिस टीम के साथ हाथापाई व मारपीट करके रुपए को वहीं पर छोड़कर आरोपी गुरलाल को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर गाड़ी में बिठाकर मौके से फरार हो गए।

इसके बाद पता चला कि निरवेर के साथ आरोपी गुरलाल का पिता दलजीत सिंह, गुरलाल का भाई साहब सिंह व अन्य व्यक्तियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। इस संबंध में आरोपी गुरलाल सिंह चहल, दलजीत सिंह, निरवेर सिंह व अन्य के खिलाफ पुलिस टीम के साथ हाथापाई व मारपीट करने, पुलिस कार्य में बाधा पहुंचाने व गुरलाल को पुलिस हिरासत से जबरदस्ती छुड़ाकर भगा ले जाने के अपराध में थाना शहर में दिनांक 24 जुलाई को मुकदमा नंबर 597 धारा 186, 224, 225, 34, 332, 353, 120ब भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन ने फरार आरोपी गुरलाल व अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द सुनिश्चित करने के लिए उप पुलिस अधीक्षक शहर वीर सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया गया। और टीम द्वारा आरोपी के भाई साहब सिंह पुत्र दलजीत सिंह वासी बड़ागांव की गिरफ्तारी की जा चुकी है। परंतु मुख्य आरोपी गुरलाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है।

इस संबंध में हरियाणा पुलिस महानिदेशक द्वारा आरोपी गुरलाल सिंह चहल पुत्र दलजीत सिंह डेरा बड़ागांव थाना कुंजपुरा पर 50000 रुपए का इनाम घोषित किया गया है। इस संबंध में जो कोई व्यक्ति आरोपी गुरलाल को के बारे में विश्वसनीय सूचना देगा। उस व्यक्ति को घोषित इनाम दिया जाएगा और उस व्यक्ति की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी।

आरोपी के बारे में जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी गुरलाल एक आदतन अपराधी है। आरोपी के खिलाफ 24 से अधिक मामले में लड़ाई-झगड़ा करने, विदेश भेजने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने, हत्या का प्रयास करने, दुष्कर्म करने के हरियाणा के जिला करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र व पंजाब के विभिन्न थानों में दर्ज है । इनमें से अधिकतर मामले लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.