May 4, 2024

करनाल जिला पुलिस की सालवान चौंकी की टीम द्वारा महिला को ब्लैकमेल करके पैसे हड़पने वाले एक आरोपी को फफड़ाना से गिरफ्तार किया गया। आरोपी दयानंद पुत्र मानसिंह वासी बवानी हिसार का रहने वाला है। दौराने जांच पाया गया कि आरोपी दयानंद पिछले कई सालों से पीड़िता महिला को ब्लैकमेल कर रहा था। और उससे पैसे हड़प रहा था।

बात पीड़िता की शादी के 20 दिन पहले की थी जब आरोपी ने कुछ फोटो एडिट करके पीड़िता के पास भेजी थी और उसे कहा था कि वह आरोपी से शादी कर ले। तब पीड़िता ने फोटो वायरल न करने की एवज में आरोपी के बताए अनुसार खुद की एक वीडियो बनाकर उसके पास भेजी और 2 लाख रुपए दे दिए ताकि घरवालों की इज्जत बची रहे। और आरोपी ने पीड़िता पर दबाव दिया कि वह उसके साथ लगातार बात करती रहेगी। फिर शादी होने के बाद भी वह पीड़िता से डेढ़ लाख रुपए, कानों की बालियां और मंगल मंगलसूत्र लेने का दबाव बनाता है । और उसके बच्चे व पति को जान से मारने की धमकी देता है और ब्लैकमेल करता है कि वह उसकी फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा ।

अब वह आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए कहता है कि वह अपने पति से तलाक ले और उसके ऊपर दहेज का केस करके 20 लाख रुपए लेकर आरोपी के पास आ जाए। दिनाक 6 सितंबर को आरोपी दयानंद ब्लैकमेलिंग के पैसे लेने के लिए पीड़िता के घर फफड़ाना ही पहुंच गया था। जहां घर वालों ने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया और तभी 112 पर कॉल करके पुलिस को सौंप दिया। 112 की टीम द्वारा आरोपी को एएसआई जरनैल सिंह पुलिस चौकी सलवान की अध्यक्षता में टीम के हवाले कर दिया गया । और आरोपी के खिलाफ थाना असंध में पीड़िता को ब्लैकमेल करके पैसे हड़पने और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने की एवज में धारा 384/506 भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमें का चालान तैयार आरोपी को पेश न्यायालय किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.