October 9, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जिला पुलिस करनाल द्वारा पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में लगातार चोरों की धरपकड़ जारी है। एसआई अनिल कुमार डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की अध्यक्षता में चोरी के विभिन्न मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

जिनसे चोरीशुदा कार, मोबाइल, चांदी का छल्ला और अन्य सामान बरामद किया गया। पहले मामले में एएसआई कृष्ण कुमार डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की अध्यक्षता में टीम द्वारा विश्वसनीय सूचना पर आरोपी अमनदीप सिंह अरोड़ा पुत्र परविंदर पाल सिंह वासी किराएदार हाउस नंबर WZ 76 चौखंडी एक्सटेंशन तिलक नगर न्यू दिल्ली को जीटी रोड करनाल दादूपुर के पास से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी के कब्जे से चोरीशुदा कार और कर में एक कुत्तिया और उसके चार बच्चे, कपड़ों का बैग आदि बरामद किए गए। जांच के दौरान पाया गया कि 30 अगस्त को न्यू लक्ष्मी ढाबा नजदीक कोहंड जीटी रोड करनाल से शिकायतकर्ता ओंकार सिंह वासी लुधियाना पंजाब की वैगनार गाड़ी चोरी हो गई थी जिसमें कपड़ों का बैग और उसकी कुतिया व कुतिया के चार बच्चे थे ।

जिस संबंध में थाना घरौंडा में नामालूम के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था । जांच में पाया गया कि आरोपी अत्यधिक नशा करने का आदी है । और नशापूर्ति के लिए आरोपी ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आज आरोपी को पेश न्यायालय करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दूसरे मामले में मुख्य सिपाही गुरपाल डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी विजय पुत्र जगदीश वासी नेवल थाना कुंजपुरा को उसके घर से गिरफ्तार करके मुकदमे में शामिल तफ्तीश किया गया । आरोपी के कब्जे से चोरीशुदा एक मोबाइल,₹1200 नगद व एक चांदी का छल्ला बरामद किया गया।

जांच में पाया गया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता सुनील वासी नेवल के गोदाम के कमरे से ताला तोड़कर फरवरी के महीने में पीतल की घंटियां, नट बोल्ट, सोने की बाली, दो पजेब और एक नथनी चोरी की थी। जिस संबंध में थाना कुंजपुरा में नामालूम के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था।

आगामी तफ्तीश में पाया गया कि आरोपी एक नशेड़ी किस्म का व्यक्ति है और नशापूर्ति के लिए चोरी करता है। वह पहले भी चोरी की एक वारदात को अंजाम दे चुका है। जल्दी ही मुकदमे का चालान तैयार करके आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.