September 30, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार चलाए गए बीती रात्रि नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक करनाल श्री शशांक कुमार सावन के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला पुलिस द्वारा अपराध नियंत्रण व स्वतंत्रता दिवस के मध्यनजर सुरक्षा हेतु पुख्ता इंतजाम के लिए जिले भर में विभिन्न स्थानों पर टाइट नाकाबंदी की गई।

जिला पुलिस द्वारा दिनांक 11/12 अगस्त 2023 रात्रि 10:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक यह अभियान चलाया गया । अभियान के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने इलाकों में गस्त की । साथ ही विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके दुरुस्त नाकाबंदी की गई। पुलिस द्वारा होटल, धर्मशाला, ढाबों व अन्य रैन बसेरों की गहनता से चेकिंग की गई ।

इस अभियान का उद्देश्य आमजन को परेशान करना नहीं बल्कि उन्हें सुरक्षित करना है। अभियान के पीछे उद्देश्य यह है कि अपराधी रात के समय वारदात को अंजाम देने निकलते हैं और उनको काबू किया जा सके ।

इस तरह सड़क पर पुलिस की उपस्थिति कई तरह की अपराधी गतिविधियों को रोकने में कारगर साबित होती है । पुलिस का सड़क पर आम आदमी को सुरक्षा का एहसास दिलाता है। नाइट डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस ने पहले भी काफी सफलता हासिल की है।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला के विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके 44 स्थान पर नाकाबंदी की गई व 61 पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की गई और अपने-अपने एरिया में गस्त की गई। इस दौरान कुल 1648 दो पहिया, चार पहिया, हल्के और भारी कमर्शियल वाहनों की गहनता से जांच की गई। यातायात के नियमों का पालन न करने वाले एक वाहन को इंपाउंड किया गया ।

इस दौरान 147 सार्वजनिक स्थानों को चेक किया गया और 29 संदिग्ध अजनबी व्यक्तियों की तस्दीक हेतु स्ट्रेंजर रोल फॉर्म जारी किए गए। इस दौरान जिले भर में अलग अलग जगह पर करीब 500 पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। जिला पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय-समय पर इस प्रकार के अभियान चलाए जाते रहे हैं और भविष्य में भी चलाए जाते रहेंगे।

वहीं पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील की है कि अगर किसी भी समय पुलिस की मदद चाहिए तो आप संबंधित थाना, चौकी, जिला पुलिस कंट्रोल रूम या डायल 112 से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.