May 19, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस के थाना शहर के अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी सदर बाजार की टीम ने टिशू पेपर की फैक्ट्री में आग लगाने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। आज दिनांक 18 जून 2023 को सदर बाजार पुलिस चौकी इंचार्ज पीएसआई विकास कुमार व उनकी टीम एएसआई राधेश्याम और महिला हेड कांस्टेबल रितु द्वारा महिला आरोपी रचना पत्नी राजू पासवान वासी जिला मोतिहारी बिहार हाल किराएदार लवकुश कॉलोनी करनाल को लव कुश कॉलोनी करनाल से गिरफ्तार किया गया है। महिला से प्रारंभिक पूछताछ व अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ है कि महिला उक्त फैक्ट्री में करीब डेढ़ साल से काम कर रही थी।

टिशू पेपर फैक्ट्री मालिक ने कुछ समय पहले अपनी फैक्ट्री में एक व्यक्ति ग्रीस वासी बिहार को बतौर ठेकेदार काम पर लगाया था। महिला ने बताया कि यह गिरीश नाम का व्यक्ति उसके काम में बार-बार कमी निकालता था और उसको टोका टाकी करता रहता था। यह महिला पिछले काफी समय से फैक्ट्री में काम कर रही थी और फैक्ट्री मालिक ने किसी ने नए व्यक्ति को ठेकेदार लगा दिया था। इस बात की भी महिला को जलन थी।

ठेकेदार द्वारा उसके काम में बार-बार टोका टाकी करने, उसके काम में कमी निकालने व उसके ठेकेदार लगने की जलन के कारण महिला ने रंजिशन टिशू की फैक्ट्री में लाइटर से आग लगा दी थी।

इस वारदात के संबंध में दिनांक 17 जून 2023 को फैक्ट्री मालिक आनंद स्वभव पुत्र रमेश चंद्र वासी सेक्टर 7 करनाल ने पुलिस चौकी सदर बाजार करनाल में एक शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि अपेक्स इंटरनेशनल के नाम से लवकुश कॉलोनी करनाल में उसकी टिशू की फैक्ट्री है। कल सुबह के समय करीब 9 बजे उसके पास फोन आया कि उसकी फैक्ट्री में आग लग गई है और सारा सामान जल गया है। इस घटना में टिशू फैक्ट्री मालिक का करीब डेढ़ से दो करोड रुपए का नुकसान हो गया था।

जब सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो उसमें पाया की फैक्ट्री की एक कर्मचारी महिला रचना उपरोक्त ने उसकी फैक्ट्री में आग लगाई है। इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता उपरोक्त के बयान पर महिला रचना के खिलाफ नामजद थाना शहर में धारा 436 भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया। महिला आरोपी को कल पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.