April 17, 2024

2 रिश्वतखोर पटवारी चढ़े करनाल विजिलेंस के हत्थे, पटवारियों ने मांग लिए 20 लाख, 5 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े, शिव कुमार पटवारी व अशोक पटवारी दोनों गिरफ्तार

करनाल एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पांच लाख रूपए की रिश्वत के आरोप में हिसार व पंचकूला के भूमि अधिग्रहण के दो पटवारियों को करनाल से गिरफ़्तार किया है। आरोपियों ने भूमि अधिग्रहण करने के लिए ज़मीन मालिक को ढाई करोड़ रुपए दिलाने की बात कही थी। इस राशि के लिए ज़मीन मालिक से 20 लाख रुपए की रिश्वत की बात तय हुई । पहले पांच लाख रूपए देने थे। जब ढाई करोड़ रुपए मिल जाएंगे तो 15 लाख रुपए देने थे। हिसार के पटवारी शिवकुमार व पंचकुला के पटवारी अशोक ने आपस में मिलीभगत करके रूपए हड़पने की प्लानिंग की थी। इस तरह से आरोपियों ने ओर भी फरोड कर रखें हैं उनकी जांच की जाएगी।

यह ज़मीन करनाल सेक्टर 32-33 काटने के दौरान की है। आरोपियों ने ज़मीन मालिक से फ़ोन पर बातचीत करके बताया था कि जो आपको मुआवज़ा राशि मिली थी उसमें ढाई करोड़ रुपए का एस्टिमेट और बन सकता है । इसके लिए आपने 20 लाख रुपए देने होंगे । इस पर ज़मीन मालिक को शक हुआ और विजिलेंस को इसकी शिकायत दी। विजिलेंस ने आरोपी शिव कुमार को 5 लाख रुपए लेते हुए गिरफ़्तार कर लिया। इस केस में पंचकूला के पटवारी अशोक की संलिप्तता मिलने के बाद गिरफ़्तार किया है। आरोपी शिवकुमार को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है और आरोपी अशोक कुमार को कल सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा, और आगे की कार्यवाही की जाएगी।

एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि इस मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है । यदि विभाग के कर्मचारी अधिकारियों की संलिप्तता मिलेगी तो कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.