May 3, 2024

सरपंचों के बाद अब रोडवेज कर्मचारी उतरेंगे सड़कों पर , 12 मार्च को परिवहन मंत्री Moolchand Sharma का घेराव करेंगे हरियाणा रोडवेज़ के कर्मचारी

हरियाणा में रोडवेज कर्मचारी लगातार अपना प्रदर्शन करते रहते हैं। आज भी उनकी तरफ से प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। रोडवेज कर्मचारियों ने एलान किया है कि वो 12 मार्च को हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा के घर का घेराव करेंगे। रोडवेज कर्मचारियों की कई मांगें हैं जिसके चलते उनकी तरफ से ये प्रदर्शन किया जाएगा, आज उन्होंने करनाल में घेराव की रणनीति बनाते हुए मीटिंग की।

रोडवेज कर्मचारियों को पक्का करने की मांग, पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग, किलोमीटर स्कीम के तहत बसें ना लाकर रोडवेज अपनी बसें लाए , एलटीसी , जोखिम भत्ता दिया जाए इन कई मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारी एक बार फिर से इक्कठा हो रहे हैं, उनका 35 सूत्रीय मांग पत्र है जिसको लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी आवाज एक बार फिर से बुलंद कर दी है और इस बार वो हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा के घर का घेराव करने की तैयारी में है, इसको लेकर पूरे हरियाणा में अलग अलग जगह जाकर हरियाणा रोडवेज की कमेटी मीटिंग ले रही है और आगे की रणनीति बना रही है, रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि हमने पहले भी कई बार मांग पत्र दिया है पर अभी तक उस पर कोई भी विचार नहीं हुई था ,इसलिए अब एक बार फिर से हम सरकार को जगाने के लिए घेराव की तैयारी में हैं।

उन्होंने कहा कि अलग अलग जगह जाकर कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं और 12 मार्च को इक्कठा होने के लिए रणनीति बनाई है। हम 12 मार्च को अपनी 35 सूत्रीय मांगें को लेकर फरीदाबाद जाएंगे और परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा के घर का घेराव करेंगे और उन्हें ज्ञापन भी सौंपेंगे। आपको बता दें कि रोडवेज कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि जो कर्मचारी कच्चे हैं उन्हें पक्का किया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए , जोखिम भत्ता दिया जाए , LTC दी जाए , छुट्टियां कम कर दी गई हैं , उन्हें बढ़ाया जाए , और हरियाणा रोडवेज अपनी बसें खरीदे ना कि किलोमीटर स्कीम के तहत लाए , बहराल देखना ये होगा कि क्या रोडवेज कर्मचारियो की मांगों पर सरकार विचार करती है या फिर कर्मचारियों का ये प्रदर्शन आंदोलन का रूप लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.