May 22, 2024
करनाल जिला सचिवालय में बनी ई दिशा केंद्र में बड़ी चोरी , चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को  दिया अंजाम, लाखों कैश से भरी तिजोरी से चोरों ने लगभग 25 लाख की चोरी की घटना को दिया अंजाम, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम पहुँची मौके पर, शातिर चोर DVR भी अपने साथ लेकर हुए फरार, ई दिशा केंद्र में दस्तावेज बनवाने के लिए जो सरकारी फीस कर्मचारी लेते थे वो पैसे चोर लेकर फरार।
सरकारी कार्यालयों की बिल्डिंगें भी चोरों के रडार पर आ चुकी है। डीसी-एसपी वाली बिल्डिंग में स्थित दिशा केंद्र चोरों ने लाखों रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की घटना से आसपास के एरिया में सनसनी फैल गई और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस व एफएसएल की टीमें मौके पर पहुंच गई। अधिकारियों की माने तो लगभग 25 लाख की चोरी की आशंका जताई जा रही है, लेकिन टोटल अमाउंट का पता एफएसएल टीम के आने के बाद ही पता चल पाएगा।
सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गया मामला, डीवीआर गायब, चोरी की घटना के बाद पुलिस व सीआईए की टीमें मौके पर पहुंच गई। हालांकि सरल केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के लिए स्क्रीन की तरफ रूख किया, लेकिन स्क्रीन ब्लैंक थी, क्योंकि सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग वाला डीवीआर बॉक्स ही गायब था। चोर इस बॉक्स को अपने साथ ले गए है। ऐसे में अब चोरों का सुराग लगाने के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगालने का प्रयास कर रही है। फिलहाल अभी तक पुलिस के हाथ खाली है।
सिक्योरिटी कर्मचारियों से भी की जाएगी पूछताछ-
बताया यह भी जा रहा है कि सरल केंद्र में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते थे लेकिन उसके बावजूद भी चोरी की घटना हो गई। अगर चोरी हुई है तो किन परिस्थितियों में हुई है और सिक्योरिटी कहां पर भी थी। अभी सभी सिक्योरिटी गार्ड व अन्य कर्मचारियों के साथ पूछताछ की जाएगी। ताकि कोई सुराग लग पाए।
 करनाल एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया लॉकर में लाखों रुपए का कैश रखा जाता है। लेकिन रात को लॉकर को तोड़कर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया और सीसीटीवी का डीवीआर भी लेकर चले गए। अनुमान है कि 25 लाख रुपए चोरी हुए है। अभी तक लॉकर खोलकर नहीं देखा। हो सकता है कि लॉकर पर कोई फिंगर प्रिंट हो, ऐसे में एफएसएल टीम के आने के बाद ही लॉकर की अच्छी तरह से जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.