April 19, 2024

विकास मैहला : करनाल डिटैक्टीव स्टाफ करनाल की एक टीम ए.एस.आई. गुरमीत सिंह की अध्यक्षता में थाना असंध क्षेत्र में अपराधों को रोकने और अपराधीयों को पकड़ने के लिए गस्त कर रही थी, तभी उनके सुत्रों के हवाले से उन्हें असंध में एक नशा तस्कर के संबंध में सुचना प्राप्त हुई। सुचना देने वाले ने बताया कि यदि अभी रेड की जाए तो आरोपी को नशे की बड़ी खेप के साथ गिरफतार किया जा सकता है। सुचना मिलते ही उनकी टीम ने संबंधीत स्थान पर गुप्त तरीके से रेड करने का प्लान तैयार किया और वहां पहुंच गए। मौका मिलते ही उनकी टीम ने आरोपी चरणजीत सिंह उर्फ बुटा सिंह वासी डेरा मण्डवाल हाल हरचन्दिया कालोनी वार्ड नं0-17 असंध को उसके घर से नशे की खेप 40 किलोग्राम 505 ग्राम डोडापोस्त के साथ धर दबोचा। डिटैक्टीव स्टाफ करनाल की टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना असंध में मुकदमा नं0- 77 धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए टीम के इन्चार्ज ए.एस.आई. गुरमीत सिंह ने बताया कि पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नशे की इस खेप को निमच मध्यप्रदेश में एक ढ़ाबे से लेकर आया था, आरोपी नशे की इस खेप को असंध क्षेत्र में मोटे मुनाफे में बेचकर बहुत सारे पैसे कमाकर अमीरों की तरह अपनी जिंदगी जीना चाहता था। गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपी को आज माननीय अदालत के सामने पेशकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा और उससे पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि इस कारोबार में उसके साथ ओर कौन-कौन शामिल है।

इसके अलावा डिटैक्टीव स्टाफ की एक अन्य टीम ने ए.एस.आई. कृष्ण कुमार के नेतृत्व में प्राप्त सुचना के आधार पर छापामारी करके आरोपी हरनाम सिंह पुत्र जगीर सिंह वासी नग्ला मेघा डेरा गोबिन्दपूरा थाना मधुबन जिला करनाल को उसके डेरा से 02 किलोग्राम 34 ग्राम डोडापोस्त के साथ गिरफतार किया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के खिलाफ थाना मधुबन में मुकदमा नं0- 36 धारा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दर्ज किया गया। पुलिस पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह नशे की इस खेप को कस्बा किठोर जिला मेरठ यु.पी. से लेकर आया था। आरोपी को माननीय अदालत के सामने पेशकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा व पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि आरोपी किससे यह खेप लेकर आया था और आगे किसे स्पलाई करना चाह रहा था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी पहले भी नशातस्करी के एक मामले में गिरफतार हो जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.