Advertisement


उपायुक्त डा० आदित्य दहिया ने आगामी 24 सितम्बर को स्थानीय कर्ण स्टेडियम में आयोजित होने वाले हरियाणा स्वर्ण जयंती खेल महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि सभी अधिकारी समारोह के सफल आयोजन के लिए अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएं ताकि समारोह को यादगार बनाया जा सकें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार लापरवाही ना बरती जाए और ऐसा कोई कार्य ना करें, जिसमें अनुशासनात्मक कार्यवाही करनी पडें। उपायुक्त के साथ समारोह के ओवर ऑल इंचार्ज व एडीसी निशांत कुमार यादव भी उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के उदेश्य से खेल महाकुम्भ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के प्रतिभावान खिलाडी अपने-अपने खेलों का प्रदर्शन कर कीर्तिमान बनाएंगे, जो प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी। उन्होंने बताया कि ख्ेाल महाकुंभ का आगाज करनाल के कर्ण स्टेडियम से होगा तथा 31 अक्तूबर को हिसार के महाबीर स्टेडियम में समापन होगा। कर्ण स्टेडियम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे, जो खेल ध्वजारोहण करेंगे। खेल मंत्री अनिल विज के अलावा अन्य मंत्रीगण भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि खेल महाकुंभ अंतर्गत 26 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक प्रदेश के सभी जिलों में खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी तथा 5 अक्तूबर से 31 अक्तूबर के बीच प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताओंं का आयोजन किया जाएगा। इन प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को समापन समारोह में बड़े पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि खेल महाकुंभ के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश भर के हजारों खिलाडिय़ों के अलावा करीब दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की गई है। वीवीआईपी, वीआईपी, समारोह में आमन्त्रित खिलाडिय़ों,स्कूली बच्चों व पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के लिए अलग-अलग बैठने, पेयजल, सुलभ शौचालय, फायर टेंडर तथा पार्किंग इत्यादि की उचित व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मियों के लिए अलग से गैलरी बनाई गई है तथा समारोह स्थल पर ही मीडिया सेंटर बनाया गया है।
आईजी सुभाष यादव, एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने भी समारोह स्थल पर जाकर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया और कहा कि सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.