March 29, 2024
  • गांधी जी के आदर्शो का अनुसरण करते हुए देश एवं प्रदेश को खुशहाल एवं स्वच्छ बनाने का प्रण लें यही इनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी :- उपायुक्त निशांत कुमार यादव
  • स्थानीय महात्मा गांधी चौंक पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपायुक्त निशांत कुमार यादव,
  • अतिरिक्त उपायुक्त अशोक बंसल व एसडीएम करनाल आयुष सिन्हा ने गांधी जी की प्रतिमा तथा लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

करनाल 02 अक्तूबर: सत्य और अंहिसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा सादगी के प्रतीक देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को आज उनकी जयंती पर याद किया गया। जिला प्रशासन की ओर से स्थानीय महात्मा गांधी चौंक पर आयोजित एक कार्यक्रम में उपायुक्त निशांत कुमार यादव, अतिरिक्त उपायुक्त अशोक बंसल व एसडीएम करनाल आयुष सिन्हा के साथ शहर के अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने गांधी जी की प्रतिमा तथा लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि गांधी जी ने अंहिसा के बल पर देश को आजादी दिलवाई। सत्य और अंहिसा के मार्ग पर चलने वाले इन महान विभूतियों का जीवन सादगी और ईमानदारी की मिसाल बना,जो हम सबके लिए पे्ररणास्त्रोत है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि गांधी जी के आदर्शो का अनुसरण करते हुए देश एवं प्रदेश को खुशहाल एवं स्वच्छ बनाने का प्रण लें,यही इनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि गांधी जयंती को मनाना तब ही यथार्थपूर्ण होगा ,जब हम उनके बताए हुए रास्ते पर चलें और उनकी शिक्षाओं को अपने जीवन में उतारें।

उन्होंने कहा कि गांधी जी स्वच्छता को बहुत महत्व देते थे,उनके इस संदेश से अभिप्रेरित होकर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन शुरू किया था। देश में ही नहीं वैश्विक स्तर पर भी गांधी जी की याद में स्वच्छता के अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे है। इस मौके पर नगर निगम की शाखा बागवानी के कार्यकारी अभियंता नरेश कुमार व जेई रामनिवास भोरिया, समाज सेवी संदीप लाठर व मास्टर राजिन्द्र कुमार भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.