May 2, 2024

जैसा कि आप सभी को विदित है कि जिला करनाल में चमन गार्डन करनाल में पिछले दो दिनों में एक ही परिवार के सात सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गये है। जिस कारण चमन गार्डन करनाल को सील कर दिया गया है। आपको बताते चलें कि कुछ दिन पहले सुनील कुमार पुत्र रामकुमार वासी म.न0.12ए/2बी चमन गार्डन करनाल व दो अन्य व्यक्ति कुछ दिन पहले किसी काम के सिलसिले से दिल्ली गये थे।

वह दिल्ली से दिनांक 05 मई को करनाल वापिस लौटे। सुनील उपरोक्त की करनाल में कपडे़ की दुकान है। दिल्ली से आने के बाद वह अपनी दुकान पर काम करने लगा। जैसे ही सुनील के पडोसियों को उसकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगा तो सुनील पर कोरोना टेस्ट कराने का दवाब बनाया। सुनील द्वारा कोरोना टेस्ट कराने के बाद सुनील व उसके परिवार के 06 अन्य सदस्यों की कोरोना रिर्पाेट पोजिटिव आई। पूछताछ में सुनील कुमार ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री की बात स्वीकार की। जैसा कि आप सभी को विदित है कि इस समय कोरोना महामारी अपने चरम पर है।

जिसके कारण सरकार द्वारा धारा 144 लागू की हुई है। सुनील कुमार उपरोक्त ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपा कर महामारी सरकार के आदेषों की अवहेलना की है। व कोरोना फैलाने का काम किया है। इस संबंध में सुनील कुमार के खिलाफ धारा 188,269,270 भा.द.स. और 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत थाना सिटी करनाल में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही अमल में लाई गई।

पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेंद्र सिंह भौरिया ने करनाल वासीयों से अपील करते हुये कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने आप में कोरोना के लक्षण मिलने पर लक्षण छुपाये नही। अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाये जाते हैं तो तुरंत अपना कोरोना टेस्ट करवाये। और अपने आप को क्वारंटाईन करे। ऐसा करके वह एक जिम्मेवार नागरिक बने। लक्षण छुपाने पर उस व्यक्ति के खिलाफ लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना करने व महामारी फैलाने के अपराध मंे मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.