पुलवामा में शहीद जवानों को समर्पित करते हुए मनाया गया दयाल सिंह कालेज का एलुमिनी मीट 2019

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल के प्रतिष्ठित दयाल सिंह कालेज में एलुमिनाइ एसोसिएशन के सौजन्य से एलुमिनाइ मीट 2019 का अत्यंत प्रभावी आयोजन किया गया।इस आयोजन में दयाल सिंह कालेज के देश के साथ साथ विदेशों से भी  सैंकड़ो की संख्या में पूर्व छात्र- छात्राओं ने उत्साहपूर्वक कार्यक्रम में शिरकत की। इस बहु-प्रतिक्षित पूर्व छात्र मिलन कार्यक्रम में जिन एलुमिनी को सोशल मीडिया के माध्यम से कार्यक्रम से जोड़ा गया, उनमें से बहुसंख्यक आज अपने-अपने जीवन मे निजी व व्यवसायिक रूप से सफल व्यक्तित्व होने के साथ-साथ समाज को नई दिशा देने का काम कर रहे है।

Advertisement


कार्यक्रम की शुरुआत में पुलवामा में शहीद हुए 40 जांबाज वीर जवानों को भावभीनी श्रधांजलि दी गई व उनकी पावन स्मृति में दो मिनट का मौन भी रखा गया। इसके बाद कई देशभक्ति के गीत प्रस्तुत कर शहीद हुए जवानों को अलग अलग अंदाज में याद किया गया, जिससे कार्यक्रम में पहुंचे अधिसंख्य व्यक्तियों की आंखे नम हो गई।

दिलों को छू लेने की देशभक्ति की प्रस्तुतियों के बाद बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व छात्र-छात्राओ ने अपनी पुरानी कॉलेज की यादें ताजा करते हुए उन दिनों के रोचक किस्से सुनाएं। इसके बाद दयाल सिंह कॉलेज एलुमिनी एसोसिएशन द्वारा वर्तमान में जो छात्र दयाल सिंह कालेज में पढ़ रहे हैं, उन्हें उनके शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट व बेहतरीन कार्य प्रदर्शन कर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की मेरिट में स्थान प्राप्त करने के लिए 51000 रु की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देकर सम्मानित किया गया।

जो जो छात्र इस कार्यक्रम में मौजूद थे उनमें वर्ष 1954, 1959, 1960, 1962 से लेकर वर्ष 2010 के छात्र शामिल थे, जो दयाल सिंह कालेज में शिक्षा ग्रहण कर चुके थे।इस कार्यक्रम के अंत मे दयाल सिंह के कॉलेज के पांच सबसे वरिष्ठ पूर्व छात्रों व पांच सबसे वरिष्ठतम शिक्षको को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर प्रख्यात शिक्षाविद कुलजिंदर मोहन सिंह बाठ की कार्यशैली की भरपूर प्रशंसा की गई। इसके साथ साथ एलुमिनी एसोसिएशन के प्रधान पंकज अनेजा, सचिव संदीप अरोड़ा, एग्जेक्युटिव बॉडी से राजेश ग्रोवर तथा आदित्य बंसल ने भी कार्यक्रम की पूरी रूप रेखा तैयार की व इसका संचालन किया।

कार्यक्रम में दून इंटरनेशनल स्कूल की पूर्व छात्रा व इंटरनेशनल मॉडल व एंकर चित्राक्षी खोखर द्वारा मंच का अत्यंत प्रभावी संचालन किया गया जिसके लिए चित्राक्षी खोखर को भी सम्मानित किया गया। वंही मंच से देशभक्ति के गीत गाने के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि देने वाले प्रख्यात संगीतकार प्रोफेसर डॉ कृष्ण अरोड़ा व रेडियो आर्टिस्ट महेश शर्मा को भी वरिष्ठ छात्रों द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर एलुमिनी एसोसिएशन द्वारा करनाल के इस वर्ष के पदम् अवार्ड विजेता सुल्तान सिंह व जिला व सत्र न्यायाधीश वीरेंदर सिंह तथा ब्रिगेडियर भंडारी को कॉलेज प्रिंसिपल केएल गोसाईं व प्रोफेसर संजय शर्मा संयुक्त रूप से सन्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रोफेसर ऋतु शर्मा, मीनू आनंद व कॉलेज के अन्य प्रोफेसर्स की भूमिका प्रभावी रही।वंही मंच से देशभक्ति के गीत गाने के लिए प्रोफेसर कृष्ण अरोड़ा को भी वरिष्ठ छात्रों द्वारा सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में हरभजन सिंह, अधिकवक्ता निर्मल सिंह, आरके शर्मा, कालेज के प्रधानाचार्य के एल गोसाईं व कार्यक्रम संयोजक संजय शर्मा सहित सैंकड़ो पूर्व छात्र मौजूद रहे।कार्यक्रम का समापन दून इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने पंजाबी भांगड़े की प्रस्तुति देकर किया।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.