योग शिविर के तीसरे दिन भी भारी बरसात में साधकों ने योगाभ्यास किया

0
Advertisement

 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को समर्पित सेक्टर 12 के फव्वारा पार्क में चल रहे 10 दिवसीय योग निशुल्क विशाल योग शिविर के तीसरे दिन भी भारी बरसात में साधकों ने योगाभ्यास किया। योग शिविर में आज बेरी उद्योग प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन रवि बेरी ने मु य अतिथि के रूप में शिरकत की और योग तथा प्राणायाम की क्रियाएं की।

Advertisement


रवि बेरी ने कहा कि योग भारत की बहुत प्राचीन कला है और मौसम के खराब होने पर भी इतनी सं या में लोग योग करने आए यह सब दिनेश गुलाटी और उनकी टीम की लगन और मेहनत का फल है। इस निस्वार्थ सेवा और नेक कार्य के लिए दिनेश गुलाटी और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है।

योग शिविर के संयोजक डा. जेआर कालड़ा ने मु य अतिथि रवि बेरी को स्मृति चिह्न भेंट कर स मानित किया। इससे पहले मु य योग शिक्षक दिनेश गुलाटी ने अपने सहयोगी योग शिक्षक सुरिंद्र नारंग, सतीश कुमार, सुशील शास्त्री व सुशील कांबोज के साथ योगिंग जोगिंग व सूक्ष्म व्यायाम का अ यास करवाया। योग प्राणायाम की क्र्रियाएं करवाते हुए उन्होंने कहा कि अपने आप में और योग में विश्वास रखें।

सकारात्मक सोच एक आदर्श योगा यास की सच्ची साथी है। आपकी मानसिक दशा और दृष्टिकोण ही अंत में योग से मिलने वाले तमाम फायदों को आपको दिलाएगी। भारतीय मुल्तानी सभा के अध्यक्ष प्रो. जोगिन्दर मादान ने शिरकत की औरअपने स भोधन मे कहा कि अगर इसी तरह भारत के लोग योग को अपनी दिन चर्या का हिस्सा बना ले तो वो दिन दूर नहीं जब फिर से हमारा भारत विश्व गुरु होगा। आज का विचार प्रतियोगिता के विजेता आकृति और गर्वित क ेदिया गया।

इस अवसर पर योग शिक्षक नवीन संदूजा, राजिंद्र पपनेजा, नवीन जिंदल, एसपी शर्मा, योग शिक्षिका स्वदेश मदान, नीलम बठला, निधि गुप्ता, वीना धीर, आईडी मदान, अंजु गुप्ता, राघव सिंगला, बीआर चौधरी, एमएल अरोड़ा, केएल मिड्डा, साधा सिंह, जसकौर, बरखा जिंदल, नीतू सहगल, वीना गोयल, वीना सेठ, प्रमोद, भूषण, राधिका भाटिया, रामरति, माया कादियान व शिवानी कांबोज मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.