स्कूली बच्चों ने मनाया श्री गुरुनानक देव जी महाराज का प्रकाश उत्सव

0
Advertisement

आज आदि गुरु, जगत गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश उत्सव टैगोर बाल निकेतन सीनियर सैकेंडरी स्कूल द्वारा श्रद्धापूर्वक एवं धूमधाम के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य में सैक्टर-6 करनाल में नगर कीर्तन निकाला गया, जिसमें वार्ड-6 से पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी ने बतौर मुख्यातिथि के रुप मेंं शिरकत की।

पार्षद मेघा भंडारी ने गुरुनानक देव जी के चित्र के समक्ष मत्था टेका और नगर कीर्तन को रवाना किया। इस नगर कीर्तन में टैगोर बाल निकेतन स्कूल के बच्चों एवं स्टाफ सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। नगर कीर्तन में सभी बच्चे  गुरु की महिमा का बखान करते हुए चल रहे थे। इस दौरान बच्चों ने जो बोले सो निहाल के खूब जयकारे लगाए। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में पार्षद मेघा भंडारी ने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी महाराज ने अपना सम्पूर्ण जीवन सभी धर्मों के के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने भेदभाव से संसार को मुक्त करवाया था।

Advertisement


उन्होंने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी महाराज ने मानस की एको जात का उपदेश दिया। उन्होंने हमेशा लोगों का भला किया। इस अवसर पर स्कूल की ओर से एक अटूट भंडारे का आयोजन भी किया गया, जिसमें सभी ने बड़े चाव के साथ प्रसाद ग्रहण किया।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.