April 27, 2024

Live – देखें – Big News – CM City करनाल में राशन कार्ड की आस में लोग बैठे इंतजार में लेकिन उनके बने राशन कार्ड पर जम रही धूल ,लोग परेशान खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी सुस्त ,देखें बड़ी खबर Live – Share Video

ये तस्वीरे देखिये जनाब ये खाद्य आपूर्ति विभाग के दफ्तर की तस्वीरे है और ये बक्से में पड़े वो राशन कार्ड जिनके इंतजार में लोग बैठे है ना जाने की कब उनके राशन कार्ड उन्हें मिले और उस राशन कार्ड की मदद से उन्हें सरकारी सुविधा उपलब्ध हो सके लेकिन जनाब आप थोडा इन्तजार कीजिए क्यूंकि खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी आराम फरमा रहे है कभी किसी दुसरे काम तो कभी अपनी समस्या का रोना रोकर राशन कार्ड ना बांट पाने का रोना गा रहे है !

डब्बे में पड़े ये डेड लाख से ज्यादा राशन कार्ड उन लोगो तक पहुचने थे जिन्होंने राशन कार्ड बनवाने के फार्म भरे थे तो कुछ वो राशन कार्ड है जिनमे पुराने के बदले नये राशन कार्ड मिलने थे लेकिन करनाल के लोग बस इतंजार करते रहिए क्यूंकि विभाग के अधिकारी व्यस्त लग रहे है !

अपने राशन कार्ड की आस में बैठी करनाल की जनता को तो यह भी नही मालुम होगा उनके बने हुए राशन कार्डो पर धुल मिटटी जम रही है और वह खाद्य आपूर्ति विभाग के कमरों में बंद है !

पुराने सर्वे के अनुसार जिले में 4 लाख 47 हजार राशन कार्ड होल्डर है जिनके 5 अलग अलग वर्ग में राशन कार्ड बने हुए है और 2018 में पांच अलग अलग वर्ग में दिल्ली से राशन कार्ड बनकर आए जो अभी तक लोगो तक नही पहुंचे जिनकी आस लोग लगाए बैठे है !

चलिए अब मामला आपको तफ्तीश से समझाते है दरसल जनवरी 2018 में 2. 87 लाख राशन कार्ड दिल्ली की किसी कम्पनी से छपकर खाद्य आपूर्ति विभाग के दफ्तर में आए अधिकारियो ने कुछ काम करना लाजमी समझा इसलिए करीब पचास हजार राशन कार्ड बांट दिए गए ताकि कल को कोई यह ना कहे हमने कोई काम नही किया ! 50 हजार राशन कार्ड बाटने के बाद विभाग के अधिकारी फिर सुस्त हो गए और जनाब आराम फरमाने लगे बिना ये सोचे की आखिर बाकी के राशन कार्डो का क्या होगा जिसका इंतजार लोग कर रह होंगे !

आज पुरे एक साल से ज्यादा का समय हो गया 2 लाख से ज्यादा राशन कार्डो पर मिट्टी- धुल पड़ी है और अधिकारीयो का कहना सभी राशन कार्ड जिले के एक साथ आए इसलिए इन्हें अलग अलग करने के लिए समय लग रहा और हमारे कर्मचारीयो को दुसरे काम भी करने होते है जिस वजह से यह सब हुआ है लेकिन1 महीने में यह काम पूरा हो जायेगा और सभी राशन कार्ड बट जायेगे अधिकारी साहब ने तो एक महिना बोल दिया और बहाना बना दिया लेकिन एक महीने में यह राशन कार्ड बट जायेगे ये महोदय जी को भी अच्छे से पता होगा क्यूंकि जब 1 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद यह राशन कार्ड नही बटे तो एक महीने में क्या बटेगे !

अब आप इन लोगो का भी दुःख सुन लीजिए ये वो लोग जो दिहाड़ी मजदूरी करके अपने घर में दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते है राशन कार्ड ना मिलने से अपना दर्द ब्यान करती इन महिलाओ को अब आस भी नही है इनके राशन कार्ड इन्हें मिलेगे क्यूंकि कई बार राशन कार्ड के फ़ार्म भरे गए अधिकारियो के आगे गुजारिश की लेकिन राशन कार्ड तो कहा मिला अधिकारी बस आशावाशन ही देते रहे !

इन लोगो का कहना है की बीना राशन कार्ड के अनाज नही मिलता सरकारी सुविधा का लाभ नही मिलता रेजिडेंट प्रूफ नही मिलता इतने परेशान है की कुछ समझ नही आता अधिकारियो के दफ्तर जाए या फिर मजदूरी दिहाड़ी पर लेकिन इन्हें नही मालुम जनवरी-18 में बन कर राशन कार्ड खाद्य आपूर्ति विभाग के कमरों में मिटटी धुल का शिकार हो रहे है और अधिकारी जल्दी ही बाटने की बात कह रहे रहे है लेकिन राशन कार्ड लोगो को मिलेगे कब इसका कुछ कहा नही जा सकता !

कुशल बूरा जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी करनाल ने भी क्या कहाँ इस मामले में सुनिए जरूर !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.