हम अपनी जीवन शैली में सुधार नहीं लाएगे तो हम मानसिक रोगों के शिकार बन जाएगे-प्रवीण तोगडिया

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्टीय अध्यक्ष व् इंडिया हेल्थ लाईन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया, कहा भारत बना मरीजों का देश, पूरा देश आईसियू में, देश में 45 करोड़ लोग है मरीज, हर कोई किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त, सभी कर रहे 14 लाख करोड़ रूपए खर्च, देश में नही इतने डॉक्टर जितने है मरीज, गरीब लोगो को डी जाएगी इलाज की सुविधा, बीमारी को रोकने की करेंगे कोशिश, हर व्यक्ति कोई ना कोई बीमारी से ग्रस्त, डॉक्टरो की मदद से की जाएगी लोगो की जाँच, हमने अपना हेल्पलाइन नंबर किया जारी, मरीज के इलाज के लिए की जाएगी मदद !
 
आज करनाल पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्टीय अध्यक्ष  इंडिया और इंडिया हेल्थ लाईन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाकटर प्रवीण तोगडिया ! करनाल के एक निजी होटल में लोगो को दी जानकारी, कई एहम बाते लोगो को बताई, लोगो को किया देश में बढ़ रही मरीजो की संख्या और बीमारियों के बारे में जागरूक, मिडिया से बातचीत में तोगडिया ने कई अहम बातो का खुलासा किया, कहा आज भारत बना मरीजों का देश पूरा देश आईसियू बन गया हे सब हॉस्पिटल में है आज, आज देश में 45 करोड़ लोग मरीज है किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त है हर व्यक्ति और सभी 14 लाख करोड़ रूपए खर्च खर्च कर, देश में इतने डॉक्टर नही जितने है मरीज, बीमारी को रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर किया जागरूक, कहा देश का कोई भी गरीब व्यक्ति प्राइवेट डॉक्टरो की सेवा से दूर नही होगा, हर किसी को प्राइवेट डॉक्टर की सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी !इसके लिए तीन रास्ते हमने निकाले है भारत का कोई गरीब मरीज नही रहेगा प्राइवेट डॉक्टर की सेवा से दूर, लोगो के शरीर में चार रोगों ब्लडप्रेशर, शुगर, हिमोग्लोबिन और मोटापा की जाँच लोगो के घर में जाकर की जाएगी मुफ्त में और अगले रविवार में करनाल में भी शुरू किया जाएगी यह मुहीम, फरीदाबाद कुरुक्षेत्र में पहले से ही काम चल रहा है !
 
 एक सवाल के जावाब में तोगडिया ने कहा की देश में 40 लाख मरीज कैंसर के है और हर वर्ष 8 लाख नए मरीज जुड़ रहे और अंदाजे के हिसाब से इनकी संख्या 70 लाख से ज्यादा होगी, आज रेडियोथेरैपी की मशीने के माध्यम से कैंसर के मरीजो का इलाज किया जात है लेकिन जब 70 लाख मरीज होंगे तब इतने डॉक्टर ही नही होंगे और ना ही मरीज के पास इतने पैसे होंगे और ना ही पुरे देश में रेडियोथेरैपी की इतनी मशीने होगी ! रोहिंग्या मुसलमानों के सवाल पर तोगडिया जी बचते हुए नजर आए और सिर्फ कहा कैंसर के लिए इंडिया हेल्पलाइन ने एक प्रयास किया शुरू, स्वस्थ भारत सुखी भारत, 14 लाख करोड़ आरोग्य का खर्च लोगो को स्वस्थ बनाकर कम करो और 45 करोड़ मरीजो की संख्या कम करो इस पर मै ध्यान दे रहा हु ! तोगडिया ने कहा बढ़ रहे मरीजों का कारण है जीवन शैली में परिवर्तन । और अगर हम अपनी जीवन शैली में सुधार नहीं लाएगे तो हम मानसिक रोगों के शिकार बन जाएगे । 3 वर्ष पहले इंडिया  हैल्प लाइन की सोच बनाई ताकि स्वस्थ भारत खुश भारत बन सके। हमें पता है की गरीब आदमी प्राइवेट डाकटर  के पास इलाज नहीं करा सकता इसलिए हमने यह निर्णय लिया  हम प्राइवेट  डाकटर से गरीब लोगों का मुफ्त में इलाज कराने का प्रयास करेंगे और इस दिशा मे हम सफल रहे !

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.