खालसा कॉलेज में अखंड पाठ का डाला भोग – संत बाबा राम सिंह जी ने संगतों को किया निहाल

0
Advertisement

गुरू नानक खालसा कॉलेज करनाल के 50वें स्थापना दिवस के पावन अवसर पर श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के अखंड पाठ का भोग डाला गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे संत बाबा राम सिंह जी नानकसर सिंधड़े वाले ने अपने सद्वचनों से आई हुए संगत को सरोबार किया एवं सभी का मार्गदर्शन किया। उनहोंने कहा कि आज पवित्र उत्सव है क्योंकि आज गुरू नानक देव जी के प्रकाश को 550व वर्ष पूरे हुए एवं कॉलेज ने भी अपनी स्थापना के 500 वर्ष पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी ने सभी कौम को एक साथ बैठने का उपदेश दिया।

उन्होंने कॉलेज प्रबंधन समिति के पूर्व प्रधान स. तारा सिंह एवं स. उजागर सिंह पसरीचा को भी याद किया जिन्होंने इस कॉलेज को बुलंदी पर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि इस कॉलेज ने अनेक लोगों को ज्ञान व शिक्षा दी है जो आज विभिन्न पदों पर आसीन हैं। कॉलेज पंबंधन समिति के प्रधान स. कंवरजीत सिंह प्रिंस ने कहा कि बाबा राम सिंह जी ने हमें रास्ता दिखाया है एवं उनका आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहा है।

Advertisement


उन्होंने कहा कि आज महान एवं पवित्र दिन है क्योंकि आज प्रधानमंत्री ने करतारपुर कोरिडोर की संगत के लिए खोल दिया है एवं राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का माननीय सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है। प्राचार्या डा. सीमा शर्मा ने सभी का स्वागत किया एवं कॉलेज की उपलब्धियों के बारे में बतलाया। डिवनिटी सोसाइटी के इंचार्ज डा. गुरिंद्र सिंह ने मंच संचालन किया। दस्तार सजौणा के विजेता अर्शदीप, कर्णदीप व लवप्रीत को सम्मानित किया गया।

अंत में गुरू का लंगर बरताया गया। इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य डा. एसपी सिंह, प्रो. एसएस बरगोटा, डा. एसके गोयल, स. लखविंद्र सिंह बाजवा, एसपी सिंह पसरीचा सहित अन्य मौजूद हरे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.