हरियाणा शिक्षा ओपन बोर्ड के 12th क्लास स्टूडेंट्स के साथ रिजल्ट में यह कैसा भेदभाव

0
Advertisement



हरियाणा शिक्षा ओपन बोर्ड के 12th क्लास स्टूडेंट्स के साथ रिजल्ट में यह कैसा भेदभाव ,सभी बच्चों को सिर्फ 34% देकर किया गया पास

12th क्लास के स्टूडेंट्स के आए इस रिजल्ट से बच्चे काफी नाखुश हैं , सभी बच्चों को करनाल में 34 प्रतिशत नम्बर दिए गए हैं, वहीं पूरे हरियाणा में करीब 35 हज़ार से ज़्यादा बच्चों का रिजल्ट आया है जो 34 प्रतिशत के आस पास ही है। जिसको लेकर बच्चों में खासी नाराजएगी है।

Advertisement


12th का रिजल्ट आया तो हर जगह खुशी थी क्योंकि सभी बच्चे पास हुए और नम्बर भी अच्छे आए , लड्डू बांटे गए , खुशी मनाई गई। लेकिन जब हरियाणा शिक्षा ओपन बोर्ड 12th का रिजल्ट आया तो सब हैरान हो गए , हैरान इसलिए क्योंकि कहा ये गया था कि 10th में जो मार्क्स बच्चों के आए हुए होंगे उसी के आधार पर 12th हरियाणा शिक्षा ओपन बोर्ड का रिजल्ट दिया जाएगा, बच्चे इससे संतुष्ट भी थे पर जब रिजल्ट आया तो सब निराश हो गए ।

करनाल के अलावा बाकी ज़िलों में भी सभी बच्चों के 34 – 35 प्रतिशत नम्बर दिए गए , जबकि 10th में बच्चो के नम्बर 60 , 65, 70, 75, 80 प्रतिशत थे। बच्चों ने कहा कि ये 34 प्रतिशत नम्बर लेकर हम कहाँ जाएं, इनसे कौन एडमिशन देगा, कौन हमारी सुनेगा, क्या होगा हमारा भविष्य, बच्चों ने जिला सचिवलय में विरोध प्रदर्शन किया।

बच्चों का कहना है कि हम पूरे हरियाणा के उन बच्चों को इक्कठा कर रहे हैं , जिन्होंने 12th हरियाणा ओपन बोर्ड से परीक्षा दी थी, ताकि हम मिलकर रणनीति बना सके और अपने रिजल्ट को चेंज करने के लिए प्रदर्शन कर सकें। बात साफ है सवाल ये भी है कि सभी बच्चों ने एक जैसे ही नम्बर 34 प्रतिशत किस आधार पर दिए गए , क्या सारे बच्चे एक जैसे थे पढ़ने में, या इन बच्चों की शिक्षा और नम्बरों का कोई महत्व नहीं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.