कांग्रेस व विपक्षी पार्टियां नागरिकता बिल पर फैला रहे भ्रम – हरविंद्र कल्याण

0
Advertisement

विधायक हरविंद्र कल्याण ने दूसरी बार पहले से अधिक मतों से घरौंडा का विधायक बनने के बाद जहां जनता का ह्रदय की गहराइयों से अभिनंदन किया वहीं नतमस्तक होकर घरौंडा में पिछले पांच साल में हुए विकास कार्यों के लिए जनता को शुभकामनाए दी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहरलाल का आभार जताया।

उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल को जनता का हितैषी बताते हुए कहा कि नागरिकता कानून नागरिकता देता है ना कि नागरिकता छीनता है, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां अपने निजी राजनीतिक फायदे के लिए जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं जो कि देश हित में नहीं है।

Advertisement


उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल बनाने के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री ने ही कानून बनाया था लेकिन आज उसी कांग्रेस पार्टी के नेता साजिश के तहत जनता को गुमराह कर भड़काने का काम कर रहे है।उन्होंने कहा कि संविधान सबको बराबर का अधिकार देता है और यह कानून नागरिकता देता है ना कि नागरिकता छीनता है। विपक्षी इस कानून को लेकर भ्रम फैला रहे हैं।

विधायक हरविंद्र कल्याण शनिवार को गांव चौरा, नगला मेघा,सुभरी, बिजना, रसीन में नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में लोगों को जागरूक कर रहे थे। विधायक कल्याण ने डोर टू डोर जाकर लोगों को नागरिकता संशोधन बिल के बारे में लोगों जानकारी दी।इसी के साथ उन्होंने दोबारा विधायक बनाने पर ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए घरौंडा में पिछले 5 साल में हुए विकास कार्यों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि घरौंडा विधानसभा क्षेत्र पिछड़ा हुआ था, लेकिन आज विधानसभा क्षेत्र विकास के रूप में पूरे प्रदेश में15 वे नंबर पर आ गया है।

विधायक ने कहा कि हमने पिछले 5 साल में यह प्रयास किया कि विकास के साथ साथ गांव में भाईचारा भी होना चाहिए और गांव में पार्टीबाजी व जातीय भेदभाव की कोई बात नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल यूनिवर्सिटी का निर्माण होने से उत्तरी हरियाणा के साथ साथ पशि्चमी हरियाणा को भी इसका लाभ होगा।

भारत की दूसरी एनसीसी अकेडमी के साथ साथ उन्होंने क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के प्रयास की बात भी कही और इन सभी विकास कार्यों को करवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल का आभार जताया।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने नागरिकता संशोधन का समर्थन करते हुए कहा कि राजनीतिक लोगों के अपने फायदे के लिए भाईचारा खराब नहीं करना चाहिए।आज कांग्रेस पार्टी व अन्य विपक्षी पार्टियां यही काम कर रही है।कांग्रेस पार्टी के नेता इस कानून को बनाना चाहते थे। भारतीय जनता पार्टी ने एक पुरानी मांग को पूरा करने का काम किया है।उन्होंने कहा कि देश में विकास का फायदा तभी है जब देश में अमन चैन व सुख शांति हो।

मौके पर केश केला बोर्ड के पूर्व चेयरमैन यशपाल सिंह, मार्केट कमेटी के चेयरमैन रमेश बैरागी, सरपंच नरेश नली, अशोक राणा, सुरेन्द्र जैन, सुखबीर संधू गुलाब कश्यप,सरपंच अमर सिंह, सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह, संजीव सेन आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.