भाजपा देश हितैषी, कांग्रेस देश विरोधी : मनोहरलाल

0
Advertisement

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल असंध विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने असंध पहुंचे। इस दौरान बख्शीश सिंह ने फूल मामलाओं के साथ भव्य स्वागत किया। वहीं राजपूत समाज की तरफ से उन्हें तलवार भेंट की गई। इस दौरान जनसभा में पहुंची हजारों की भीड़ को देखकर मुख्यमंत्री ने बख्शीश सिंह की पीठ थपथपाई व कार्यकर्ताओं को कहा कि असंध से भाजपा की जीत पक्की है।

अंत तक ऐसे ही एक योद्वा की तरह खड़े रहना है। उन्होंने जनसभा में भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह को जिताने की अपील की। कहा अगर आप बख्शीश सिंह को जिताओगे तो पांच विधायक बनाओगे। मनोहर लाल, बख्शीश सिंह, विरेंद्र मराठा, यशपाल राणा व योगेंद्र राणा विधायक होंगे।

Advertisement


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा ने किसी का मात्था देखकर या पर्ची देखकर युवाओं को रोजगार नहीं दिया है, न ही किसी नेता की सिफारिश से हमने नौकरियां दी हैं। सभी को योग्यता के आधार नौकरियां मिली हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर था, हमने भ्रष्टाचार को न केवल रोकने बल्कि उसे खत्म करने का पूरा प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि बिचौलिये कैंसर की तरह घातक हैं। उनकी सरकार ने ऐजेंटों, बिचौलियों और दलालों को खत्म करने की दिशा में काम किया है व जल्द ही ऐसे लोगों को हरियाणा से बाहर भेज दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पंचायतों से लेकर नगर निगम तक में शैक्षिणक योग्यता लागू की, लेकिन कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र में पढ़े लिखे होने की कंडीशन ही खत्म करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने हमेशा देश को ऊपर रखकर काम किया वहीं कांग्रेस पार्टी ने देश को ही लूटने का काम किया, जिससे फर्क साफ पता चलता है। देश व प्रदेश की जनता अब ये बात समझ चुकी है, इसलिए उन्होंने कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया है। अब कांग्रेस का हरियाणा में भी शून्यकाल शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले पांच वर्षों में हरियाणा एक हरियाणवी एक के नारे को सार्थक साबित करते हुए पूरे प्रदेश में एक समान विकास कार्य कराए हैं।

जो विधायक अन्य दलों के या निर्दलीय चुने गए थे हमने उन्हें भी भाजपा विधायकों के समान ग्रांट देकर काम कराए, क्योंकि सरकार बनने के बाद जनता की होती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हम न तो खाऐंगे ओर न ही खाने देंगे बल्कि जिन्होंने खाया है उसको भी निकाल देंगे। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने 75 से ज्यादा सीटें भाजपा को देने का मन बना लिया है।

असंध से भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह ने कहा कि सभी को वोट डालने से पहले 1984 के दंगों को याद रखना चाहिए कि देश में सिक्खों को जलवाने का काम किस सरकार ने किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा जातपात से ऊपर उठकर एक समान कार्य कराए हैं। उन्हें 36 बिरादरी का भारी समर्थन मिल रहा है। जिस वजह से अन्य दलों के प्रत्याशियों को रात को नींद नही आ रही है।

बख्शीश सिंह ने कहा कि वह असंध सीट पिछले विधानसभा में हुई जीत से भी ज्यादा मार्जिन से जीत रहे हैं। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद, जिला महामंत्री योगेंद्र राणा, एडवोकेट यशपाल राणा, विरेंद्र मराठा, असंध विधानसभा चुनाव प्रमुख पलविंद्र संधू, गुलाब मूनक, हरप्रीत सिंह, दिलबाग लाड़ी, गुरबख्शीश सिंह लाड़ी, महिपाल राणा, खेम सिंह फौजी कतलाहेड़ी, प्रवीन नरवाल, रविदत्त कौशिक समेत सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.