September 19, 2024

करनाल/दीपाली धीमान :दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, दयाल सिंह कॉलोनी, करनाल के परिसर में दयाल सिंह मजीठिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर भक्ति संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष वॉइस एडमिरल सतीश सोनी, प्राचार्या सुषमा देवगन, मुख्य अध्यापिका प्रिया कपूर, निर्णायक मंडल में संगीत आचार्य रमेश कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मतलोड़ा एवं विनीत शर्मा ने मजीठिया जी को श्रद्धा सुमन अर्पित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

भक्ति संगीत कि इस प्रतियोगिता में करनाल के विद्यालयों की 11 टीमों ने भाग लिया। इन टीमों में से एसडी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, करनाल की टीम ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर 7 की टीम ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया है एवं एसबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल करनाल ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया ।

माउंट लिटरेरा ज़ी स्कूल और आरपीएस इंटरनेशनल स्कूल ने सांत्वना पुरस्कार जीता। चेयरमैन सतीश सोनी ने इस अवसर पर कहा कि दयाल सिंह मजीठिया जी एक राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत व्यक्तित्व थे जिन्होंने अपना सर्वस्व समाज व देश के लिए समर्पित कर दिया। ऐसी पुण्यात्मा युगों में जन्म लेती हैं जो समाज के लिए अपना सर्वस्व लुटा दे ।

इस अवसर पर प्राचार्य सुषमा देवगन एवं मुख्य अध्यापिका प्रिया कपूर ने सभी विजेता टीमों को पुरस्कृत किया और प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष विद्यालय की ओर से दयाल सिंह मजीठिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर भक्ति संगीत प्रतियोगिता करवाई जाती है, जिसमें अपने विद्यालय को छोड़कर अन्य विद्यालयों की टीमों से ही विजेता घोषित किए जाते हैं।

उन्होंने विजेता टीमों को बधाई दी और कहा कि हमें सरदार दयाल सिंह मजीठिया जी के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके द्वारा समाज में चलाए जा रहे विभिन्न प्रकल्पों को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग देना चाहिए।

इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए डॉ. सिम्मी खुराना ने बताया कि सरदार दयाल सिंह मजीठिया जी ने अपनी संपत्ति को तीन भागों में विभक्त किया जिसमें अखबार ट्रस्ट, लाइब्रेरी ट्रस्ट और कॉलेज ट्रस्ट वर्तमान में समाज में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। मंच संचालन हिंदी की अध्यापिका प्रतिभा व सुप्रिया ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.