September 29, 2024

करनाल/भव्या नारंग: उपायुक्त अनीश यादव ने बुधवार को ब्लॉक नीलोखेड़ी व निसिंग के गांव सौंकड़ा, अमुपुर तथा सिंघड़ा का औचक निरीक्षण करके ई-गिरदावरी पड़ताल का मौका निरीक्षण किया। उपायुक्त ने इस दौरान सिजरा, टैब व खेत में मौके पर खड़ी फसल से मिलान किया, जोकि सही पाया गया। सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा ई-गिरदावरी पड़ताल का कार्य किसानों की सुविधा के लिए किया जा रहा है ताकि उन्हें फसल बेचते समय मंडियों में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त ने ई-गिरदावरी पड़ताल के लिए सबसे पहले नीलोखेड़ी खंड के गांव सौंकड़ा में खसरा नम्बर 207 का किला नम्बर 2/1, 2/2, खसरा नम्बर 202 का किला नम्बर 22, 23 व 24/1, खसरा नम्बर 205 का किला नम्बर 6/1, 6/2, खसरा नंबर 6 का किला नंबर 1 तथा खसरा नंबर 216 का किला नंबर 20/2, खसरा नंबर 217 का किला नंबर 15 में खड़ी फसल का मिलान सिजरा व मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड टैब के माध्यम से किया गया। पटवारियों द्वारा अबकी बार गिरदावरी के कार्य में पीआर धान व बासमती धान को अलग से दर्शाया गया है जोकि सही पाया गया।

इसके बाद उपायुक्त ने निसिंग खंड के गांव अमुपुर में खसरा नम्बर 49 का किल्ला नम्बर 3 तथा गांव सिंघड़ा में खसरा नंबर 112 का किला नंबर 8/2, 6/2, 7, खसरा नंबर 113 का किला नंबर 10/3 को चैक किया जिसमें मौके पर खड़ी फसल का मिलान सिजरा व टैब के माध्यम से किया, जोकि सही पाया गया।

ई-गिरदावरी पड़ताल के दौरान उपायुक्त के साथ करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता, नीलोखेड़ी की तहसीलदार ललिता, कानूनगो पदम सिंह, खंड कृषि अधिकारी डॉ. रामपाल, बीटीएम जुगमेंद्र सिंह, पटवारी पाला राम व राजेश, निसिंग के तहसीलदार प्रवीण कुमार, कानूनगो राजेश, पटवारी जयवीर, खंड कृषि अधिकरी कर्मबीर गिरी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.