Advertisement


खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने शनिवार को क्षेत्र के दर्जनों गांवों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और गांव में होने वाले कार्यो की डिमांड भी पंचायत के माध्यम से लेकर इन्हे जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई चुना हुआ जन प्रतिनिधि गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि पैसे की कमी से गांव का विकास नही रूकेगा। सरकार के पास पैसे की कमी नही है। मंत्री कांबोज का गांवों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल मालाएं व सम्मान का सूचक पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
मंत्री कर्णदेव कांबोज ने शनिवार को कुंजपुरा मंडल के गांव कुड़क, जट्टपुरा, बुढऩपुर, रूकनपुर, सलारू, कुराली, दरड़, रंबा तथा गांगर में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनकर अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि पिछले दौरे के दौरान जो डिमांड गांव की ओर से रखी गई थी उसके लिए 10 करोड़ रूपये की ग्रांट पंचायतों को वितरित की गई है। इन पर जल्द काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि इस दौरे के दौरान जो भी होने वाले कार्यो की लिस्ट आएगी उन्हे भी आगमी वर्ष में एक-एक कर पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों ने मुझे विधायक चुनकर विधानसभा में भेजा है, मेरा भी फर्ज बनता है कि ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच रहूं और उनकी दुख-तख्लीफ को दूर करूं। मैं राजनीति को बिजनेस के तौर पर नही देखता। मेरा सपना था कि यदि हलके की जनता ने मुझे विधायक चुना तो दूसरे राजनेताओं को यह दिखाउंगा कि विकास कार्य कैसे होते है, लेकिन इसके लिए दिन-रात काम करना पड़ता है। यह मैंने करके दिखाया है और आगे भी करता रहूंगा। बीते तीन वर्ष में इंद्री हलके में रिकार्डतोड़ विकास कार्य हुए है। हर गांव में सरकार की ओर से दिए पैसे से विकास कार्य चल रहे है। कई गांव तो ऐसे है जिनमें करोड़ो रूपये तक की ग्रांट दी जा चुकी है। सभी गांवों में बिना भेदभाव के पारदर्शी तरीके से काम चल रहे है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के ना खाउंगा और ना खाने दूंगा के नारे के साथ ही हरियाणा की मनोहर लाल सरकार चल रही है। जो पैसा राज्य सरकार की ओर से भेजा जाता है वह पूरा गांव के विकास पर खर्च होता है। पूर्व की सरकार के दौरान अधिकतर पैसा भ्रष्टाचार की भेट चढ़ जाता था।
उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि प्रदेश में जल्द ही बीपीएल का सर्वे शुरू हो जाएगा। यह पूरी तरह पारदर्शी तरीके से होगा। असली हकदार का ही बीपीएल कार्ड बनाया जाएगा। इंद्री-करनाल स्टेट हाइवे पर वाहनों के बढ़ते दबाव के कारण इसको फोर-लेन बनाने का कार्य शुरू हो चुका है। नेवल-गढ़ीबीरबल मार्ग को चौड़ा किया गया है। डा. बीआर अम्बेडकर पार्क बनकर तैयार हो चुका है। चोरपुरा में आईटीआई, उधम सिंह नेशनल कालेज में इंडोर स्वीमिंग पूल, इंद्रगढ़ में उपमंडल स्तर का स्टेडियम, इंद्री में 50 बेड़ का अस्पताल, कुंजपुरा को ब्लॉक का दर्जा, रेस्ट हाउस सहित कई बड़े-बड़े कार्यो पर तेजी से काम चल रहा है। इंद्री हलके में एक लड़कियों का कालेज भी जरूर बनवाया जाएगा। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष नंदलाल पांचाल, अमनदीप सिंह विर्क, कुंजपुरा मार्केट कमेटी के चेयरमैन ईलम सिंह, इंद्री ब्लॉक समिति चेयरमैन दीनानाथ शर्मा, सतीश राणा, कुलदीप उचाना, नरेंद्र गढीसाधान, गुरदर्शन सिंह, सुरेंद्र बुढनपुर, साहब सिंह सरपंच, स्वर्ण सिंह, विनोद कांबोज, विकास चोपड़ा सरपंच, सरपंच पलविंद्र सलारू, सूरत सिंह सरपंच, पलविंद्र रंबा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.