Advertisement


विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को हरियाणा सरकार ने बनाया हरियाणा अनिमिया मुक्त अभियान का ब्रांड एम्बेसडर, विश्व सुंदरी के शक्ति प्रोजैक्ट के तहत सभी सरकारी स्कूलों में 18 करोड़ की लागत से पहुंचेंगा सैनेटरी नैपकिन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में पहुंचने पर विश्व सुंदरी का स्वागत और भेंट की गीता ऑन व्हील पुस्तिका, विश्व सुंदरी ने किया अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का अवलोकन, पांचों विश्व सुंदरियां मिलकर मानुषी छिल्लर के शक्ति अभियान को बढाएंगी आगे !

कुरुक्षेत्र विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने कहा कि हरियाणा की साधारण बेटी हूँ और हरियाणा की सभी बेेटियां एक जैसी हैं, हरियाणा की सभी बेटियों को सपना देखना चाहिए और अपने सपने को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए ! विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर वीरवार को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर व विश्व सुंदरी कमेटी की अध्यक्षा जुलिया मारेल का अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में पहुंचने पर पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

 

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर व चेयरपर्सन जुलिया मारेल को गीता ऑन व्हील पुस्तक भेंट करते हुए विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को हरियाणा प्रदेश की महिलाओं को अनिमिया मुक्त करने के लिए चलाए जाने वाले अभियान के लिए ब्रांड अम्बेसडर बनाने की घोषणा की और कहा कि विश्व सुंदरी द्वारा चलाए जा रहे शक्ति प्रोजैक्ट को बल देने के लिए हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों में 18 करोड़ की लागत से शक्ति प्रोजेकट के सैनेटरी नैपकिन को वितरित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के उपरांत विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का अवलोकन किया और पुरुषोतमपुरा बाग में विश्व भर को पवित्र ग्रंथ गीता का अनुसरण करने का संदेश भी दिया !

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को हरियाणा प्रदेश की महिलाओं को अनिमिया मुक्त करने के लिए चलाए जाने वाले अभियान के लिए ब्रांड अंबेसडर बनाने की घोषणा की और कहा कि विश्व सुंदरी द्वारा चलाए जा रहे शक्ति प्रोजेक्ट को बल देने के लिए प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में 18 करोड़ की लागत से शक्ति प्रोजेक्ट के सेनेटरी नैपकिन को वितरित किया जाएगा। प्रदेश में 61 प्रतिशत लड़कियों व महिलाओं में अनिमिया की समस्या है, जो आयरन इत्यादि की वजह से होती है और इस समस्या को समाप्त करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अनिमिया मुक्त हरियाणा अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विश्व सुंदरी ने हरियाणा और देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर से अंतिम प्रश्न में यह पूछा गया कि किस पेशे में सबसे ज्यादा वेतन मिलेगा, इस पर इन्होंने जवाब दिया कि मां का प्रोफेशन सबसे बड़ा प्रोफेशन है, जिसमें प्यार, ममता का दुलार होता है और इस पेशे की कोई कीमत नही है। जिस कारण मानुषी छिल्लर को यह खिताब मिला।

इस अवसर पर विधायक सुभाष सुधा, हरियाणा सरस्वती धरोहर बोर्ड के वाइस चेयरमैन प्रशांत भारद्वाज, अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती के नोडल अधिकारी डॉ. केके खंडेलवाल, उपायुक्त सुमेधा कटारिया, एसपी अभिषेक गर्ग, वीसी केसी शर्मा, एडीसी धर्मवीर सिंह, रजिस्ट्रार डा. प्रवीण सैनी, जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, डॉ. रामेंद्र सिंह प्रमुख रूप से मौजूद थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.