April 19, 2024

Live – देखें – करनाल अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित , CM मनोहर लाल खट्टर ने महिलाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए किया संबोधित ,देखें Video – Share News

वहीं इस कार्यक्रम में पहुंचे राज्य मंत्री अनूप धानक ने उन महिलाओं को सम्मानित भी किया जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है।

आज हर जगह अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की धूम है, हर जगह कार्यक्रम हो रहे हैं , महिलाओं को और अधिक सशक्त बनाने के लिए, महिलाओं को और अधिक मजबूत बनाने के लिए , हर क्षेत्र में महिलाएँ आज पुरुषों से आगे बढ़ रही हैं , और इसी तरह से बढ़ते रहें इसके लिए सरकार भी महिलाओ पर ध्यान दे रही हैं।

आज करनाल में महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के उत्थान के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया।ये कार्यक्रम कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में हरियाणा के राज्य मंत्री अनूप धानक भी पहुंचे। इसके अलावा पूरा ऑडिटोरियम महिलाओं और लड़कियों से भरा हुआ था। उन महिलाओं को सम्मानित भी किया गया जिन्होंने अलग अलग क्षेत्र में कामयाबी हासिल की है और बेहतरीन काम किया है।

इसके बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सभी लड़कियों और महिलाओं को संबोधित किया और कहा कि महिलाएं आज के वक़्त में देश की ताकत हैं वो हर क्षेत्र में पुरुषों से आगे हैं। मुख्यमंत्री ने शपथ दिलवाई कि पोषण को लेकर अपना और बच्चे का ध्यान रखना है।

वहीं राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सरकार हर प्रयास कर रही है, और हमारे राज्य की महिलाएं देश में हरियाणा का नाम रोशन कर रही हैं।

वहीं वो महिलाएं भी सम्मान पाकर काफी खुश नजर आई, करनाल में प्रशासन और सरकार की तरफ से 14 महिलाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में अच्छा काम किया है और कभी पीछे नहीं हटी, किसी काम को छोटा नहीं समझा। चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर खेल का या फिर नगर निगम की बस में चालक और कंडक्टर बनकर काम करने का ।

बहराल सरकार का ये कार्यक्रम काफी सराहनीय है, इससे महिलाओं में और शक्ति और ऊर्जा आएगी , लेकिन सुरक्षा एक मुद्दा अभी भी ऐसा है जिसको लेकर महिलाओं में डर बना रहता है, हालांकि सरकार पूरी कोशिश करती है कि महिलाओं की सुरक्षा हो, लेकिन उसके लिए हमारे समाज को भी आगे आने की ज़रूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.