करनाल मोदी सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तरीय बुद्धिजीवी सम्मेलन का हुआ आयोजन

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार को अपने कार्यकाल के उपलब्धियों भरे चार वर्ष पूर्ण करने पर आज भारतीय जनता पार्टी करनाल जिला की ओर से एक स्थानीय होटल में जिला स्तरीय बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यतिथि के तौर पर राज्य के जन स्वास्थय एवं नव अक्षय ऊर्जा मंत्री बनवारी लाल ने शिरकत की।

सर्वप्रथम राज्यमंत्री बनवारी लाल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने पुष्प गुच्छ भेंट कर राज्यमंत्री बनवारीलाल का जोरदार स्वागत किया। सम्मेलन में रिटायर्ड आईएएस, रिटायर्ड आईपीएस, रिटायर्ड एक्सईएन एवं एसडीओ, रिटायर्ड प्रोफेसर, हैडमास्टर एवं प्रिंसिपल तथा हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट प्रैक्टिस कर चुके वकीलों ने हिस्सा लिया।

Advertisement


इस अवसर पर बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार वर्ष के कार्यकाल में देश ने विकास की ऊंचाईयों को छूआ है। मोदी जी के नेतृत्व में देश से परिवारवाद, तुष्टिकरण, वोट बैंक की राजनीति समाप्त हो रही है और पॉलिटिक्स ऑफ परफार्मेंस की शुरुवात हुई है। उन्होंने कहा कि ये चार वर्ष देश के लिए उपलब्धियों भरे रहे हैं और इन चार वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनेक जनहितैषी एवं जन-कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं और इन योजनाओं का जनता को सीधा-सीधा लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों चलाकर देश की जनता को खुशहाली प्रदान की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत का नाम पूरी दुनिया में चमक रहा हैं। प्रधानमंत्री ने अन्य देशों के साथ बेहतर रिश्ते बनाकर भारत का मान-सम्मान बढ़ाया। विश्व के प्रमुख 75 नेताओं की सूची में टॉप 10 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ चुके हैं।

राज्यमंत्री बनवारीलाल ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना बारे बोलते हुए कहा कि इस योजना का देश की करोड़ों महिलाओं ने लाभ उठाया है। धुंए से महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता था, लेकिन प्रधानमंत्री उज्जवला योजना आने के बाद महिलाओं को चूल्हे के इस धुएं से निजात मिली है। देश भर में 3.95 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए।

वर्ष 2020 तक 8 करोड़ महिलाओं को इसका लाभ सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा सेल्फ सर्टिफिकेशन योजना शुरू होने के बाद वर्ग 3, 4 में साक्षात्कार खत्म करने से युवाओं को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के माध्यम से 3.5 करोड़ से बढ़ाकर 31 करोड़ आम आदमी के खाते खोले गए, जो उनके लिए सपना था। इतना ही नहीं देश मे 7.5 करोड़ शौचालय निर्माण करवाये गए ताकि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से राहत मिले।

आयुष्मान योजना के तहत भारत देश के बड़े तबके तक स्वास्थ्य लाभ नहीं पहुंचता था। उनकी क्षमता नही थी कि वो बड़े अस्पतालों में अपना इलाज करा सकें, लेकिन नमो केयर के माध्यम से 10 करोड़ परिवारों को इसका लाभ दिया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसानों के लिए भी अनेक योजनाएं चलाई हुई हैं, जिनका उन्हें भरभूर लाभ मिल रहा है। देश मे किसानों को डेढ़ गुना फसल की लागत मिले और वो लाभ प्राप्त करें, इसके लिए प्रयास किया गया। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार बेहतर कदम उठा रही हैं। किसानों को 100 फीसदी फसल खराब होने पर 12 हजार रुपए मुआवजा प्रदान कर रही है। किसान फसल का बीमा कराने के लिए फसल बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि हरियाणा सरकार पारदर्शिता से युवाओं को नौकरी दे रही है। 24500 को नौकरी दी जा चुकी है, 30 हजार नौजवानों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उन्होंने बताया कि सक्षम के तहत युवाओं को पोस्ट ग्रेजुएट को 9 हजार रुपए 100 घण्टे काम पर देने की व्यवस्था भी है। इसके अलावा वर्ष 2022 तक सबके सिर पर छत के लिए योजना, सस्ती, जेनरिक दवाइयों के लिए 3000 जन औषधि केंद्र स्थापित, मिशन इंद्रधनुष में नवजात व उनकी मताओंके टीकाकरण पर जोर, वर्ष 2014 तक 56 प्रतिशत गांव सडक़ से जुड़े और वर्तमान में 86 प्रतिशत गांव जुड़ चुके हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने सफलतम चार वर्ष के कार्यकाल में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सांसद आदर्श ग्राम योजना, अटल पेंशन योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, सुकन्या स्मृद्धि योजना, मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, किसान विकास पत्र, कृषि बीमा योजना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया आदि अनेक योजनाएं देश की जनता को समर्पित की हैं।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पूर्व उद्योगमंत्री शशिपाल मेहता, वीरेन्द्र चौहान, मेयर श्रीमती रेणुबाला गुप्ता, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा एवं श्री राजबीर शर्मा, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतीश राणा, टीवी एवं प्रिंट मीडिया के प्रदेश पैनालिस्ट एडवोकेट शमशेर सिंह नैन, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक हरीश दत्त, सभी मंडल अध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों व मोर्चों के संयोजक एवं काफी संख्या में बुद्धिजीवी वर्ग के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.