हरियाणा पुलिस सप्ताह के तहत जिला पुलिस द्वारा चैथे दिन पुलिस लाईन करनाल में ब्लड डोनेषन कैंप का किया गया आयोजन:

0
Advertisement

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषानुसार जिला पुलिस द्वारा हरियाणा पुलिस सप्ताह के चैथे दिन कैथल रोड़ करनाल पर स्थित नई पुलिस लाईन करनाल में ब्लड डोनेषन कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पुलिसकर्मीयों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया व रक्तदान किया। षिविर में स्वेच्छा से करीब 105 कर्मी पहुंचे, जिनमें से डाक्टरों द्वारा आयु के आधार पर 52 पुलिस कर्मीयों को ही रक्तदान के लिए चुना और 52 युनिट रक्त एकत्रित किया गया।

इस मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान सुरेन्द्र सिंह भौरिया का उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय करनाल विरेन्द्र सिंह द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। षिविर में पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी को रक्तदान के महत्व से अवगत करवाते हुए बताया गया कि किस प्रकार रक्त की एक-एक बूंद किमती है और हम रक्तदान कर कितने लोगों को जीवन दान दे सकते हैं। हमारा यह खुन उन जरूरमंद लोगों को जिंदगी देने का कार्य करता है, जो किसी ना किसी बिमारी से जुझ रहे हैं या जो किसी दूर्घटना में घायल हो गए हैं।

Advertisement


उन्होंनें बताया कि रक्तदान करना हमारा कर्तव्य भी है और रक्तदान से हमारे में रक्त संचार सही होता है व कुछ ही समय में उस रक्त की पूर्ती भी हो जाती है। उन्होंनें कहा कि रक्तदान के पश्चात हमारे शरीर में जो नया रक्त बनता है, उससे शरीर में एक नई उर्जा का परवाह भी बढ़ता है।

इसके साथ पुलिस कप्तान ने रक्तदान करने वाले सभी कर्मीयों व अन्य लोगों को बैज लगाकर उनका हौंसला बढ़ाया व प्रषंसा पत्र देकर सम्मानित किया। कल्पना चावला मेडिकल कालेज करनाल से आई डाक्टरों की टीम द्वारा भी रक्तदान करने वाले सभी को ब्लड डोनेट का सर्टीफिकेट दिया गया। इस मौके पर उपस्थित रहे उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय करनाल विरेन्द्र सिंह और उप-पुलिस अधीक्षक करनाल राजीव कुमार ने भी ब्लड डोनेट करने वालों को बैज लगाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर पहुंचें प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह, प्रबंधक थाना सिविल लाईन करनाल निरीक्षक संजीव गौड़, प्रबंधक थाना सदर करनाल निरीक्षक बलजीत सिंह, पुलिस लाईन प्रबंधक उप-निरीक्षक भीम सिंह, टी.एस.आई. सुरेष पुनिया और राहगिरी टीम के सदस्यों ने भी रक्तदान किया।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.