मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल से बढेगी पारदर्शिता: योगेंद्र राणा

0
Advertisement

असंध/करनाल: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में किसानों की सुविधा के लिए ‘मेरी फसल मेरा ब्योरा’ पोर्टल की शुरुआत की है। पोर्टल शुरू होने से फसलों की बिक्री में पारदर्शिता आएगी। किसान पोर्टल पर अपना रजिस्टेशन कराकर घर बैठे अपनी फसल व जमीन का ब्योरा भर सकते हैं। यह जानकारी भाजपा के जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने दी। वे गांव पाढा में ग्रामीणों को भाजपा की नीतियों की जानकारी दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि पोर्टल पर रजिस्टेशन करने के बाद किसानों को फसल खराब होने पर मुआवजे के लिए सरकारी विभागों के चक्कर नहीं काटने पडेंगे। किसानों को घर बैठे खाद, बीज, दवाइयों, ऋण आदि की सुविधा मिल सकेगी। योगेंद्र राणा ने बताया कि किसान 05 जुलाई से पोर्टल पर रजिस्टेशन कर सकते हैं। प्रत्येक किसान को एक स्थायी रजिस्टेशन नंबर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजीकरण करने पर प्रत्येक किसान को 10 रुपये प्रति एकड का वित्तीय प्रोत्साहन दिया जाएगा। योगेंद्र राणा ने बताया कि गरीब और मध्यम परिवार को पहले 2.5 लाख रुपये की सहायता मिलती थी, उसे बढाकर 3.5 लाख रुपये कर दिया गया है।

Advertisement


जिससे गरीब व मध्यम परिवार को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि मनोहर राज में प्रदेश विकास के नए आयाम लिख रहा है। जिला महामंत्री ने बताया कि आयुष्मान योजना लागू करने में हरियाणा सभी प्रदेशों के मुकाबले सबसे आगे है। जिसके लिए केंद्र सरकार ने मनोहर सरकार को शाबासी दी है। योगेंद्र राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद प्रदेश में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह आयोजित कर सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया। उन्होंने बताया कि मनोहर सरकार का लक्ष्य बिना भेदभाव के प्रदेश का विकास करने का है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जनता से आशीर्वाद लेने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। योगेंद्र राणा ने ग्रामीणों से विधानसभा चुनाव में भी भारी बहुमत दिलाकर दोबारा भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। इस मौके पर पवन, सुभाष, राहुल, रामपाल, लाभ सिंह, नवीन, सतीश, सोमबीर, साहिल, शेखर, गौरव आदि मौजूद थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.