10वीं में जिले में दूसरे स्थान पर रही तन्नू को विधायक हरविंद्र कल्याण ने घर जाकर दी आशीष, कहा पढ़ाई पर फोक्स करो, डॉक्टर बनो

0
Advertisement



  • 10वीं में जिले में दूसरे स्थान पर रही तन्नू को विधायक हरविंद्र कल्याण ने घर जाकर दी आशीष, कहा पढ़ाई पर फोक्स करो, डॉक्टर बनो
  • पिता बलकार सिंह ने विधायक से कहा, तन्नू प्रतिभाशाली पर मेरे साधन सीमित

करनाल: कहते हैं कि प्रतिभा कभी सुविधाओं की गुलाम नहीं होती और वो हर जगह निखर कर आती है और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाती है। ऐसी ही एक प्रतिभा है कुटेल गांव की तन्नू पुत्री बलकार सिंह, जिसने 98.2 प्रतिशत अंक लेकर जिले में दूसरे स्थान पर रहने का गौरव हासिल किया है। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कुटेल स्थित उसके निवास पर पहुंचकर उसे शुभकामनाएं व आशीष देते हुए उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि मातृशक्ति पर ही समाज की नींव टिकी है, बेटियों ने हमेशा हर क्षेत्र में कस्बे, जिले, प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है और तन्नू की सफलता इस बात की परिचायक है कि कोई भी साधारण परिवार में जन्म लेकर अपने अंदर छिपी काबिलियत का लोहा मनवा सकता है। तन्नू ने अपने सपने का विधायक हरविंद्र कल्याण से जिक्र करते हुए कहा कि वो डॉक्टर बनकर लोगों के दुख दर्द दूर करना चाहती है।

Advertisement


मौके पर तन्नू के पिता बलकार सिंह ने विधायक हरविंद्र कल्याण को वो कमरा दिखाया जिसमे तन्नू ने पढ़ाई की, इस कमरे में परिवार के चार लोग सोते हैं, लेकिन तन्नू ने खूब मेहनत की और जिले में दूसरा स्थान पाया। पिता बलकार सिंह ने विधायक हरविंद्र कल्याण को बताया कि उसके पास सीमित साधन हैं, इसके जवाब में विधायक ने कहा कि बेटी को पढ़ाओ और उसे काबिल बनाओ क्योंकि वह क्षमतावान व प्रतिभावान है, उनसे जो भी संभव सहायता होगी वह उसके लिए तैयार हैं।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने जिले में दसवीं व बारहवीं में उत्तीर्ण होने वाले सभी स्टूडेंटस को बधाई देते हुए कहा है कि कोविड के कारण इन दिनों कोई कार्यक्रम नहीं हो पाया, लेकिन आने वाले दिनों में मेधावी स्टूडेंटस को सम्मानित किया जाएगा और भविष्य को लेकर उनकी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने घर से जाते हुए तन्नू का हौंसला बढ़ाया और कहा, तन्नू आगे बढ़ो, खूब पढ़ो और अपने सपने को साकार करने के लिए सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर फोक्स करो, याद रखना बेटा जो लोग वक्त की कद्र करते हैं, वक्त उनके सपनों को साकार करने के लिए पूरी शिद्दत से प्रयास करता है। गुड लक, गॉड बैलेस यू।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.