मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा , कल लेगें शपथ

0
Advertisement

हरियाणा न्यूज़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चंडीगढ़ राजभवन पहुंचकर मनोहर लाल ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। मनोहर के साथ में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाल और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे। ये सभी नेता पैदल चलकर राजभवन पहुंचे। थोड़ी देर पहले ही मनोहर लाल को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया।

इस बीच, केंद्रीय पर्यवेक्षक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने साफ कर दिया है कि उपमुख्यमंत्री केवल एक होगा। सूत्रों की मानें तो मनोहर लाल कल दोपहर दो बजे दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। विधायक दल की बैठक हालांकि महज एक औपचारिकता थी, क्योंकि पार्टी पहले से ही तय कर चुकी थी कि मनोहर लाल ही अगली सरकार की अगुवाई करेंगे।

Advertisement


जेजेपी के साथ गठबंधन होने के बाद बीजेपी हरियाणा में नई सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। जेजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीट हासिल की है। सत्तारूढ बीजेपी ने उपमुख्यमंत्री का पद जेजेपी को देने की पेशकश की है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.