उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ के सम्मान में विदाई समारोहों का आयोजन

0
Advertisement

करनाल सामाजिक संस्थाओं ने करनाल के उपायुक्त पद से ट्रांसफऱ हुए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मंदीप बराड़ को भाव भीनी विदाई दी। उपायुक्त पद पर रहते उनके उल्लेखनीय व प्रशंसनीय कार्यों के लिए उनका सम्मान किया। सामाजिक संस्था निफ़ा की पहल पर आयोजित इस विदाई एवं सम्मान समारोह में करनाल की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ साथ बराड़ के स्थान पर आए नए उपायुक्त आदित्य दहिया व नगर निगम की आयुक्त प्रियंका सोनी भी मौजूद रहे और एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में मंदीप बराड़ के साथ अपने अनुभवों को सांझा किया। उपायुक्त आदित्य दहिया ने मुख्य मंत्री के उप प्रधान सचिव एवं हरियाणा कृषि विकास बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में मंदीप बराड़ की नियुक्ति पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएँ दी और पूर्व में उनके साथ अपने अनुभवों को याद करते हुए उन्हें एक कर्मठ, मेहनती व सब को साथ लेकर चलने वाला अधिकारी बताया। प्रियंका सोनी ने बताया कि वे अभी तक अपनी चार अलग अलग पदों पर ज़िम्मेदारी को मंदीप बराड़ के मार्गदर्शन में निभा चुकी हैं व उन्हें अपना गुरु मानती हैं। इससे पूर्व करनाल की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की और से बोलते हुए स्वामी प्रेम मूर्ति, निफ़ा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु, सिटिज़ेन गरिवेनसेस कमेटी के प्रधान संदीप लाठर, विभिन संस्थाओं के संरक्षक डॉक्टर लाजपत राय चौधरी, कृष्ण लाल तनेजा, रूप नारायण चाँदना, जे आर कालड़ा, प्रफ़ेसर सुरेंद्र सिंह बरगोटा, इंदरजीत धमीजा, जोगिंदर लाठर, नरेश बराना, दिनेश गुलाटी, एच पी बब्बर, अरविन्दर पाल सिंह चोपड़ा, अंजु शर्मा ने उपायुक्त के रूप में मंदीप बराड़ के आम जनता के साथ व्यवहार, कार्य प्रणाली व समस्याओं का तुरंत संज्ञान लेने की शैली की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। विभिन्न संस्थाओं ने उन्हें शाल ओड़ाकर व बुके देकर सम्मानित किया गया और सामूहिक रूप से एक स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर सभी संस्थाओं की और से नव नियुक्त उपायुक्त आदित्य दहिया व नगर निगम आयुक्त प्रियंका सोनी का भी स्वागत किया व नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएँ दी गयी। समाज की ओर से नागरिक सम्मान से भावुक मंदीप बराड़ ने कहा की उन्होंने विभिन्न पदों व विभिन्न जिलों में उपायुक्त के तौर पर काम किया है लेकिन करनाल की संस्थाओं व लोगों से उन्हें हो सहयोग मिला है वह सदा उनके दिल में बसा रहेगा। उन्होंने कहा कि करनाल के लोग भाग्यशाली हैं क्योंकि निकट भविष्य में विकास की कई बड़ी योजनाएँ आ रही हैं और करनाल स्मार्ट सिटी के रूप में ख़ूब तरक्की करेगा।

Advertisement


उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की करनाल की संस्थाएं शहर के विकास के लिए प्रशाशन व समाज को लगातार सहयोग करती रहेंगी। एडवोकेट नरेश बराना ने सभी का धन्यवाद किया। मंदीप बराड़ के विदाई व सम्मान समारोह में नगर की बहुत सी संस्थाएं शामिल हुई, जिनमें निफ़ा, सिटिज़ेन ग्रीवेंसीज कमेटी, जाट महासभा, कारवाँ ए अदब, नगर वयोपार मंडल, भारत विकास परिषद राधा कृष्ण शाखा, बसंत विहार वेलफेयर एसोसिएशन, संकल्प समिति, हरियाणा चेंबर अव कॉमरस व इंडस्ट्री, अग्गरवाल सभा, सेक्टर 13 वेलफ़ेयर एसोसिएशन, करनाल व्यापार मंडल, वल्र्ड ब्राह्मण सभा, पातंजलि योग समिति करनाल, लाइयंज़ क्लब, एम डी डी बाल भवन, डेरा सच्चा सौदा, रेड रिबन युवा क्लब, साँझा साहित्य मंच, टीम राहगीरी, रोड सेफ़्टी ओर्गनायज़ेशन, योगा क्लास सेक्टर 12, केंद्रीय आर्य सभा, केंद्रीय आर्य युवक परिषद, सिवल पेंशनर एसोसिएशन, सीन्यर सिटिजऩ काउन्सिल प्रमुख रही। वही करनाल उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ का करनाल से चण्डीगढ़ में स्थानांतरण होने पर जिला के प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों तथा डीआईपीआरओ स्टाफ सहित मीडिया के साथियों ने बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में सम्मानजनक विदाई दी और स्मृति चिन्ह भेंट किए।

इस मौके पर मंदीप सिंह बराड़ ने कहा कि जनहित के मुद्दों को हल करने में प्रशासन को मीडिया ने साकारात्मक सहयोग दिया है इसके लिए मैं मीडिया का दिल की गहराई से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ सामाजिक दृष्टिकोण से भी प्रशासन और मीडिया एक दूसरे के सहयोगी हैं, मीडिया जनता की समस्याओं को उजागर करता है और प्रशासन जनता की समस्याओं को तुरंत निदान करने का भरसक प्रयास करता है इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए प्रशासन ने लोगों की सेवा की है जो आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र है, जिसका फायदा पूरे करनाल जिला के लोगों के साथ-साथ पूरे प्रदेश को मिल रहा है। समाज और राष्ट्र की तरक्की और खुशहाली के लिए हरियाणा सरकार ने अनेक विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात दी हैं, जहां तक करनाल का सवाल है विकास के काफी कार्य पूरे कर लिए गए हैं और कुछ कार्य कार्य पाईप-लाईन में है, जो अगले वर्ष तक पूरे हो जाएंगे। उन्होंने विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि करनाल का अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा भी जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है, पिछले कई वर्षों से जर्जर हालात से गुजर रहा कर्णताल का जीर्णोद्वार करवाया गया, अब वह करनाल शहर के सौंदर्यकरण एवं पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो गया है। इसी प्रकार करनाल शहर में आने वाले सभी मार्गों को फोरलेनिंग करने का भी प्रपोजल तैयार किया गया है जिनमें से इन्द्री रोड़ के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू हो गई है। महात्मा गांधी चौंक से कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज की मुख्य सडक़ को भी फोरलेन करने का काम जारी है।

उन्होंने कहा कि करनाल शहर का नाम स्मार्ट सिटी में शामिल होना भी बड़े गर्व की बात है। इस कार्य में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा आम आदमी का सहयोग अतुल्नीय है। डीसी बराड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों व मीडिया साथियों को इस बात की भी बधाई दी कि सभी के सहयोग से करनाल जिला में बड़े से बड़े सामाजिक, अध्यात्मिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक, सरोकार से जुड़े कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि करनाल के नव-नियुक्त उपायुक्त डा० आदित्य दहिया व उनकी प्रशासनिक टीम को भी मीडिया अपना पूर्ण सहयोग देता रहेगा ताकि लोगों की समस्याओं का निपटारा होता रहे। कार्यक्रम में डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने विदाई पार्टी में अपने विभाग और सभी मीडिया साथियों की ओर से उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ का स्वागत एवं अभिनन्दन किया और बताया कि डीसी बराड़ के कुशल मार्गदर्शन में करनाल जिला में विकास कार्यों की गति तेज हुई है और करनाल को नए-नए विकास कार्यों की सौगात मिली है। डीसी बराड़ एक कुशल प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ-साथ एक सामाजिक सोच के धनी हैं, दीन-दुखियों, पीडि़तों, असहायों, महिलाओं तथा गरीब लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करते रहे। नए उपायुक्त डा० आदित्य दहिया भी एक ऊर्जावान अधिकारी हैं, विकास कार्यों को गति देने और लोगों की समस्याओं के समाधान में प्रेरक भूमिका निभाएंगे।

इस अवसर पर मीडिया की ओर से राजकुमार प्रिंस, प्रवीन अरोड़ा,नीरज मोहन, कर्मचंद आर्य, जोगिन्द्र मित्तल, अरविन्द मान,कमल मिढ़ा, शैलेन्द्र जैन, एआईपीआरओ बलराम शर्मा ने भी अपने विचार रखे और तरक्की के लिए डीसी को बधाई दी। इस मौके पर कमाल खान, केएस विर्क, अमित, सन्नी चौधरी, मनोज राणा, अनिल लांबा, नमनदीप, गुरचरण सिंह विर्क, रमेश पाल, मालक सिंह, विकास मेहला,एआईपीआरओ रघुबीर सिंह, संजय रैना, सैयद अहमद सहित अन्य मीडिया कर्मी उपस्थित थे !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.