भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा करनाल की ओर से विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई

0
Advertisement



भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा करनाल की ओर से आज शहर में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसका शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने शहीद मदनलाल ढींगड़ा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके किया। इस दौरान सैंकड़ों भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने मोटरसाईकिलों के काफिले के साथ पूरे शहर का मार्च किया।

Advertisement


तिरंगा यात्रा की शुरुआत सैक्टर-12 स्थित पैट्रोल पम्प से की गई। तिरंगा यात्रा शहर के विभिन्न मार्गो कुंजपुरा रोड, नेहरु पैलेस, सब्जी मंडी चौंक, कर्ण गेट से होते हुए, रेलवे रोड, रामनगर, प्रेमनगर, माल रोड, अम्बेडकर चौंक से होते हुए बस स्टैंड के बाद, अम्बेडकर चौंक पर अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया एवं कमेटी चौंक स्थित शहीद नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर यात्रा का समापन किया गया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने अपने कार्यालय के समक्ष पुष्पों द्वारा तिरंगा यात्रा का जोरदार स्वागत किया। शहर में तिरंगा यात्रा निकालकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकत्र्ताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। तिरंगा यात्रा में कार्यकत्र्ताओं ने भारत माता की जय का जयघोष करते हुए शहीदों को याद किया। इस अवसर पर जगमोहन आनन्द ने कहा कि तिरंगा हमारे देश की शान है, जिसके लिए हमारे देश के न जाने कितने जवान शहीद हुए और उन्हीं शहीदों की बदौलत आज हम चैन की सांस ले रहे है। भारतीय तिरंगे के मान और सम्मान के लिए ही भारतीय सीमा पर हमारे देश के नौजवानों अपने प्राणों को हंसते-हंसते न्यौछावर कर देते हैं। श्री आनन्द ने कहा कि तिरंगा यात्रा हमारे देश के उन सभी शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है जिन्होंने देश की आन-बान और शान को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश अरोड़ा ने कहा कि हमारे देश को आजाद करवाने में शहीदों की अहम भूमिका रही है। शहीदों की बदौलत ही आज हम सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि शहीदों के मान-सम्मान में कोई कमी न आए यही तिरंगा यात्रा का उद्देश्य है और भाजपा का प्रत्येक कार्यकत्र्ता उन सभी शहीदों को नम्न करता है जो आजादी के लिए और तिरंगे की मर्यादा को बनाए रखने के लिए हंसते-हंसते शहीद हो गए।
तिरंगा यात्रा में ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने स्वयं मोटरसाईकिल पर सवार होकर यात्रा की अगुवाई की एवं जिलाध्यक्ष उनके पीछे की सीट पर तिरंगा लेकर बैठे। इस अवसर पर जिला महामंत्री राजबीर शर्मा एवं योगेन्द्र राणा, प्रो. वीरेन्द्र चौहान, मंडल अध्यक्ष प्रवीन लाठर, दीपक गुप्ता एवं अमर ठक्कर, युवा मोर्चा महामंत्री ललित दाबड़ा, एडवोकेट शमशेर नैन, जनक पोपली, मनमीत बावा, मानवपुरी, जगदीश सभ्रवाल, दीपक शर्मा व रंजना सैनी सहित हजारों कार्यकत्र्ता उपस्थित रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.