करनाल जिले में अवैध कॉलोनियों को नहीं दिया जाएगा पनपने – उपायुक्त , अवैध कालोनियों की लिस्ट की जारी ,देखें पूरी खबर

1
Advertisement


  • करनाल जिले में अवैध कॉलोनियों को नहीं दिया जाएगा पनपने – उपायुक्त ,
  • अवैध कालोनियों की लिस्ट की जारी ,देखें पूरी खबर
  • अवैध कॉलोनी के निर्माण व हाइवे पर अवैध रूप से बने ढाबो पर गिरेगी गाज,
  • उपायुक्त डीटीपी को दिए निर्देश

करनाल 29 जुलाई: उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिले में कोई भी अवैध कॉलोनी पनपने नहीं दी जाएगी, कोई भी नागरिक अवैध कॉलोनियों में प्लांट न खरीदे, प्लाट खरीदने से पहले डीटीपी कार्यालय में जाकर कॉलोनी के वैध व अवैध होने की जानकारी प्राप्त करें।

उपायुक्त बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में टास्क फोर्स की बैठक को सम्बोधित कर रह थे। उन्होंने कहा कि जिले में करीब 42 कॉलोनियां अवैध है और इन कॉलोनियों में लोग बिना जानकारी से धडल्ले से प्लाट खरीद रहे है जोकि गलत है। प्लाट खरीदने से पहले हर व्यक्ति को कॉलोनी की जानकारी होनी बहुत जरूरी है।

Advertisement


कलोनाईजर अपनी कॉलोनी के प्लांट बेचने के लिए लोगों को अनेक प्रकार के प्रलोभन देकर प्लांट खरीदने के लिए उकसाते है परन्तु प्लाट खरीदने के बाद जब खरीददार फस जाता है तो वह कार्यालयों के चक्कर काटता है। उपायुक्त ने डीटीपी को निर्देश दिए कि जिले में जितनी भी अवैध कॉलोनी है सभी में चेतावनी के नोटिस जरूर लगाए ताकि लोग उनके पढ कर सचेत रहे।

उपायुक्त ने डीटीपी विक्रम सिंह को कहा कि हाइवे पर जितने भी ढाबे है सभी को गिराने के लिए विशेष अभियान चलाए। उन्होंने बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की अवैध कॉलोनियो व अवैध तरीके से बने ढाबो को बिजली कनेक्शन न दिया जाए बिजली कनेक्शन देने से पहले डीटीपी से एन0ओ0सी जरूर ले। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में सरकार निर्णय लेने जा रही है कि बिना बिना डीटीपी की एनओसी के प्लाटो की रजिस्ट्री नहीं होगी।

उपायुक्त ने बैठक में पी0डब्ल्यू0डी0 विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की सडक़ के किनारे जितने भी मकान व दुकान बने है उन सभी को गिरवाया जाए ताकि वह आगे पनपने न पाए बता दें कि जिले में हाइवे पर करीब 25 ऐसे ढाबे है जो अवैध है बाकी 20 अवैध ढाबो को डीटीपी द्वारा गिराया गया है। इस मौके पर एसडीएम करनाल नरेन्द्रपाल मलिक, डीटीपी विक्रम सिंह सहित बिजली बोर्ड व पी0डब्ल्यू0डी के कार्यकारी अभियन्ता उपस्थित रहे।

इन अवैध कॉलोनियों में न खरीदे प्लाट : उपायुक्त

उपायुक्त ने बताया कि जिले में करीब 42 कॉलोनिया अवैध रूप से काटी गई है। कोई भी व्यक्ति इन कॉलोनियों में प्लाट न खरीदे। अवैध कॉलोनियों में करनाल शहर में कर्ण विहार की 3, मंगलपुर पार्ट- 1 व 2, कैथल रोड़ जेल के सामने, पैट्रोल पम्प के पीछे, राजघराने के सामने, फुसगढ़ रोड़ पर दो कॉलोनिया, टैनिस एकादमी सैक्टर-32 के पास 2 कॉलोनी, नूरमहल , सैक्टर – 36 मधुबन के सामने 1-1 कॉलोनी, नेवल रोड़ पर 3 कॉलोनी, बजीदा रोड़ सब्जी मंडी के पास, घोघडीपुर रोड़ पर गिरडे वाले पुल के पास 1 कॉलोनी, सैक्टर 16 के पीछे की कॉलोनिया शामिल है।

इसी प्रकार असन्ध में ढोल चौंक के पास, करनाल रोड़ व सफीदों रोड़ पर 3 कॉलोनी, इन्द्री शहर में इन्द्रगढ रोड़ पर 1, लाडवा रोड़ पर 1, मटक-माजरी रोड़ पर 2, घरौंडा शहर में पनौडी रोड पर 2, अलीपुर रोड़ पर 2, नेशनल हाइवे पर 4, तहसील के सामने 1, फुरलक रोड़ पर 1, नीलोखेड़ी में किसान बस्ती के पास 3, शामगढ़ में 1, अन्जलथली रोड़ तरावडी मे 2 शामिल है।






1 COMMENT

  1. मैंने एक प्लॉट खरीदी है जो अब बेचने वाला बोल रहा है कि अभी नहीं बना सकते इस पर घर….. जबकि प्लॉट अपने नाम करवा चुके हैं….. ✍

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.