जेसिका लाल हत्याकांड: तिहाड़ जेल से रिहा हुआ मनु शर्मा, समय से पहले हुई रिहाई

0
Advertisement


Big News – बहुचर्चित जेसिका लाल हत्याकांड के हत्यारे मनु शर्मा को रिहा कर दिया गया है ,देखें पूरी खबर – Comment’s & Share जेसिका लाल हत्याकांड में करीब 19 साल बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहे सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है.

सेंटेंस रिव्यू बोर्ड यानी सजा समीक्षा बोर्ड ने इस बात की सिफारिश की थी कि जेसिका लाल हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे मनु शर्मा को रिहाई दे दी जाए और इसे अतिम मंजूरी के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा गया था. उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मनु शर्मा की रिहाई को मंजूरी दे दी जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया.

Advertisement


मनु शर्मा के अच्छे आचरण को देखते हुए सजा समीक्षा बोर्ड ने इस बात की सिफारिश की थी. दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन की अध्यक्षता में सोमवार को एसआरबी की बैठक में मनु शर्मा की रिहाई की सिफारिश की गई थी. मनु शर्मा दिल्ली की तिहाड़ जेल में था और उसे रिहा कर दिया गया है.

बता दें कि पहले भी पांच बार मनु शर्मा की रिहाई के लिए सजा समीक्षा बोर्ड ने सिफारिश की थी लेकिन उस पर मंजूरी नहीं मिल पाई थी. हालांकि जेसिका लाल की बहन सबरीना लाल ने पहले ही कह दिया था कि अगर मनु शर्मा को रिहा किया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. 2006 में मनु शर्मा को जेसिका लाल की हत्या का दोषी करार दिया गया था और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

मनु शर्मा पहले ही पैरोल पर बाहर चल रहा था और हाल ही में कोरोना संकट के दौरान जिन दोषियो को रिहा किया गया था उनमें से एक मनु शर्मा भी था.

जेसिका लाल हत्याकांड
29 अप्रैल, 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में मशहूर मॉडल जेसिका लाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जेसिका लाल ने मनु शर्मा को शराब परोसने से मना कर दिया था जिसके बाद उन्हें वहीं गोली मार दी गई थी






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.