ब्राहाम्ण समाज ने ब्राहाम्ण धर्मषाला में स्थापित किया गुरू तेग बहादुर का चित्र

0
Advertisement

जिला ब्राहम्ण सभा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बड़ौता ने कहा कि हिन्द की चादर कहलाए जाने वाले श्री गुरू तेग बहादुर जी की शहादत की बदौलत ही आज हिन्दूस्तान में हिन्दुओं का वजूद है। वह किसी एक जाति के नही बल्कि पूरे हिन्दुस्तान के महान संत एवं प्रेरणास्त्रोत हैं। वह आज ब्राहम्ण धर्मषाला में श्री शनि शरणम् सेवा धाम द्वारा आयोजित चित्र स्थापित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सेवा धाम के चेयरमैन दिनेष शर्मा तथा महिला विंग की अध्यक्ष अनुराधा शर्मा के साथ सेवा धाम के अन्य पदााधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर रणबीर शर्मा, ब्रजभूषण अत्तरी, विजेंद्र शर्मा, दीपक शर्मा, हरिओम शर्मा, कोषाध्यक्ष मेघराज शर्मा, रोशन शर्मा, गोपाल शर्मा, सुखदेव शर्मा, पूर्व प्रधान श्रीराम शर्मा,  दिनेश शर्मा, सुंदरलाल शर्मा, अमित शर्मा व तरसेम शर्मा मौजूद रहे। गौरतलब है कि रविवार को श्री शन शरणम् सेवा धाम के चेयरमैन दिनेष शर्मा तथा अनुराधा शर्मा ने ऐलान किया था कि हिन्द की चादर गुरू तेग बहाुदर जी के चित्रों को समूचे हिन्दूस्तान के मंदिरों में स्थापित किया जाएगा।

आज इसकी विधिवत शुरूआत ब्राह्मण धर्मशाला में गुरू तेग बहादुर के चित्र स्थापित करने के साथ की गई। इस पहली और अनूठी षुरूआत पर प्राकृतिक भी खुश नजऱ आई। इस अवसर पर सुरेंद्र बड़ौता ने कहा कि जो शुरूआत दिनेश षर्मा ने की है वह अनूठी ही नही बल्कि भाईचारे और एकता का प्रतीक है। पूरे हिन्दूस्तान में ही नही बल्कि समूचे विश्व में इसका साकारात्मक संदेश जाएगा और देश में भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा। उन्होने ने कहा सभी जानते है कि गुरूतेग बहादुर जी ने उस समय अपना बलिदान दिया था जब हिन्दू धर्म खतरे में था। औरंगजेब को झुकाने के लिए उन्होंने ब्राहम्णों और हिन्दुओं के लिए खुद की शहादत दे दी। तभी आज हिन्दुस्तान में रहने वाले हिन्दु सांस ले रहे है। उन्होने ने कहा समाज के अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए और एकता और अखंडता को बढाने के लिए ऐसे अनूठे और अनुकरणीय प्रयास करने चाहिए।

Advertisement


इस अवसर पर सेवा धाम के चेयरमैन दिनेष षर्मा ने कहा कि उनकी संस्था पूरे हिन्दूस्तान के मंदिरों में गुरू जी के चित्र स्थापित करने के लिए एक चेतना यात्रा निकालेगी। जो कष्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के मंदिरों में गुरू जी के चित्र स्थापित करेगी। उन्होने ने कहा कि वह अपनी भावना लेकर हरियाणा पंजाबी स्वाभिमान मंच के प्रदेष अध्यक्ष तथा भाजपा नेता अमरेंद्र सिंह अरोड़ा के पास गए थे उन्होनें बखुबी प्रेरित भी किया और गुरू जी के जीवन से जुड़ी धर्म पुस्तिका भी उन्हे दी। अरोड़ा ने कहा कि यह सदमार्ग का कार्य है और पूरो सिक्ख समाज ब्राहम्ण समाज की इस चेतना यात्रा के साथ खड़ा है।

सिक्ख समाज सेवा धाम को हर संभव मदद करेगा। षर्मा ने कहा अमरेंद्र सिंह अरोड़ा द्वारा भरे गए जोष और होंसले के कारण ही वह यह कदम उठाने का साहस कर पाए है। इस अवसर पर अनुराधा षर्मा ने बताया कि जल्दी ही करनाल के एक मंदिर में गुरू जी के चित्र लगाने की षुरूआत करनाल के सांसद श्री अष्विनी चोपड़ा जी द्वारा करवाई जाएगी और उनका एक प्रतिनिधि दल प्रदेष के मुख्यमंत्री के पास पहुंचेगा और मुख्यमंत्री को इस मिषन के बारे मे बताया जाएगा। यात्रा की षुरूआत भी उनसे करवाई जाएगी जिसका ऐलान बाद में किया जाएगा।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.