April 26, 2024

घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने वीरवार को करीब एक दर्जन गांवों का दौरा करके क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद किया और नए विकास कार्यों के बारे में सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि आम जनता के मूलभूत आवश्यकताओं से जुड़े किसी भी कार्य को अधूरा नहीं रहने दिया जाएगा और नए विकास कार्यों को योजनाबद्घ तरीके से अगले 5 वर्षों में पूरा किया जाएगा।

विधायक कल्याण अपने धन्यवादी दौरे के दौरान घरौंडा क्षेत्र के गांव नबीपुर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आपस में मिलजुल कर रहें और चुनाव के मतभेदों को भुलाकर गांव के विकास में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले 5 वर्षों के दौरान घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी इतना ही नहीं घरौंडा को उपमंडल का दर्जा देकर इस क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग को भी पूरा किया।

उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर गांव कुटेल में बन रही मेडिकल यूनिवर्सिटी इस क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी और आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल रहेगा। उन्हें घर के नजदीक ही रोजगार के साथ-साथ बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि धन्यवादी दौरे के दौरान लोगों की ओर से विकास कार्यों को लेकर जो सुझाव दिए जा रहे हैं उन सभी पर गहनता से चिंतन-मंथन करके सभी कार्यों को मूल रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीति मेरा सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं बल्कि जन सेवा का एक माध्यम है। उन्होंने फिर दोहराया कि वर्ष 2014 से पहले घरौंडा क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़े क्षेत्रों की सूची में शामिल था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की असीम कृपा से इस क्षेत्र में बड़ी-बड़ी परियोजनाएं मिली है जिनमें से अधिकांश पूरी हो गई हैं और कुछ पर कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए पीएचसी, सीएससी की स्थापना की गई। शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बसताड़ा में आईटीआई, घरौंडा में लड़कियों के स्कूल के लिए सुंदर भवन, अराईपुरा में एनसीसी अकादमी, ज्ञानपुरा कॉलेज में सार्इंस ब्लॉक, छोटे-छोटे गांव को सडक़ों से जोड़ा गया, पीने के पानी व बिजली की स्थिति में सुधार किया गया।

विधायक ने धन्यवादी दौरे के दौरान नबीपुर के अलावा, खराजपुर, महमदपुर, नली खुर्द, कुंडाकला, नसीरपुर, नलीकला गांवों का भी दौरा किया। विधायक का ग्रामीणों ने फूल-मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया और अपने-अपने गांव में विकास कार्यों के लिए सुझाव दिए।

इस मौके पर मंडलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, विपिन मान, संजय, कुलविन्द्र, पवन कल्याण, नरेश नली, नरेश हरसिंहपुरा, कमलजीत, जगदीश, सत्यवान, विनोद मोंगली सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.